logo

GOOD NEWS : दुबई की कंपनी सीड ग्रुप ने भारत के रवि रंजन को निदेशक के पद पर चुना, भारतीय व्यवसायियों को मिलेगा लाभ  

seed.jpg

डेस्कः
शेख सईद बिन अहमद अल मकतूम की एक कंपनी सीड ग्रुप ने भारती  में उद्यमिता और एसएमई इकोसिस्टम के क्षेत्र में बड़ा नाम रखने वाले रवि रंजन को निदेशक (रणनीतिक साझेदारी) के पद पर नियुक्त किया है। भारत में कंपनी के संचालन की जिम्मेदारी भी उन्हें ही सौंपी गयी। भारत में इस कंपनी का मुख्यालय बेंगलोर मेें स्थापित किया जाएगा। रवि रंजन संयुक्त अरब अमीरात और मध्य पूर्वी बाजार के लिए अनुकूल उत्पाद या सेवा रखने वाले व्यापारियों को चिन्हित कर उनसे संवाद करने का काम करेंगे। इस तरह  से कहा जा सकता है कि वह भारत और संयुक्त अरब अमीरात के अवसरों के बीच एक सेतु के रूप में कार्य करेंगे। 


क्या कहते है रवि रंजन
अपनी नियुक्ति के बारे में रवि रंजन ने कहा कि, "मुझे जो अवसर मिला है, मैं उसे लेकर उत्साहित हूं। सीड ग्रुप के साथ यह जिम्मेदारी मेरे लिए पेशेवर प्रगति का भी एक सुअवसर है। जहां मैं विकास की ओर अग्रसर रहने की चाह रखने वाले व्यवसायों की पहचान और सहायता कर सकता हूं, जो आगे सीड ग्रुप के प्रभावशाली तथा मजबूत नेटवर्क और विशेषज्ञता का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, "भारत वर्तमान में दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इकोसिस्टम है और यह अवसर उद्योजकता से जुड़े हुए लोगों को सीड ग्रुप की कुशलता लाभ उठाने में मदद करेगा।"


व्यापार विस्तार गलियारे के निर्माण की दिशा में काम करेंगे 
बता दें कि व्यवसाय और उद्यमिता के क्षेत्र में निजी और सरकारी संस्थाओ  को सलाह देने के एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ, रवि रंजन अमेरिकी सरकार द्वारा प्रतिष्ठित आईवीएलपी कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए भारत के कुछ चुनिंदा व्यक्तियों में से एक हैं। एक प्रशंसित टेडएक्स स्पीकर, सरकारी सलाहकार और स्टार्टअप विशेषज्ञ रहते हुए उन्होंने अब तक वैचर उत्प्रेरक, नैसकॉम 10,000 स्टार्टअप, इंडियन एंजेल नेटवर्क, इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स और भारत में विभिन्न राज्य सरकारों जैसे संगठनों के लिए स्टार्टअप परियोजनाओं का प्रबंधन किया है। रवि रंजन सीड ग्रुप के मार्गदर्शन और तत्वावधान में एक मजबूत भारत मध्य पूर्व व्यापार विस्तार गलियारे के निर्माण की दिशा में काम करेंगे।


दो देशों के बीच रवि अच्छा सामंजस्य बनाऐंगे 
सीड ग्रुप मार्केटिंग मैनेजर पास्कल वार्नबोल्ड ने कहा कि , "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करने के हमारे व्यापक लक्ष्य में हमारा भारत कार्यालय खोलना एक महत्वपूर्ण कदम है और रवि रंजन की नियुक्ति एक मील का पत्थर है। यह नियुक्ति हमें भारतीयों के एक बहुत बड़े समुदाय की मदद करेगी जो व्यापार मालिकों और उद्यमियों के रूप में यूएई की अर्थव्यवस्था में योगदान करते हैं। यह दोनों देशों के बीच व्यापार अंतराल को को कम करने और लोगों के लिए दुबई में अपने व्यवसाय को लाने या राष्ट्रों के बीच व्यापार करने के लिए इसे सहज बनाने का हमारा प्रयास है। "

क्या है सीड ग्रुप 

सीड ग्रुप कृत्रिम बुद्धिमता, मशीन लर्निंग, ब्लॉकचेन, दूरसंचार, आतिथ्य, रियल एस्टेट, स्वास्थ्य सेवा, फिनटेक, संपर्क रहित भुगतान और पर्यटन जैसे क्षेत्रों में काम करने वाली विविध पोर्टफोलियो वाली कंपनियों के साथ काम करता है।अपने सीईओ हिशाम अल गुर्ग के मार्गदर्शन में सिड ग्रुप दुनिया भर में कई मिलियन डॉलर के सौदों और अरबों के निवेश को प्रबंधित करने में सक्षम रहा है। सीड ग्रुप दुबई की स्थिर अर्थव्यवस्था अनुकूल समय क्षेत्र, सहायक के लाभों का आनंद लेते हुए यूरोप, एशिया, मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका (एमईएनए) में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के इच्छुक नए और साथ ही स्थापित व्यवसाय और स्टार्ट-अप के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में कार्य करता है। व्यापारियों / उद्यमीयों को स्वस्थ व्यापार इकोसिस्टम, आकर्षक सब्सिडी, और नए बाजारों तक आसान पहुंच कराने का उल्लेखनीय काम सीड ग्रुप करता है।