logo

रांची : श्री महावीर मंडल के अध्यक्ष बनें जय सिंह यादव, दीपक ओझा बनें मंत्री

jaysingh.jpg

रांचीः
श्री महावीर मंडल (केंद्रीय समिति) रांची की आम सभा में सर्वसम्मति से वर्ष 2022- 23 के पदाधिकारियों व कार्यकारिणी का हुआ चुनाव किया गया। सभा प्रारंभ के पहले भगवान राम की स्तुति प्रार्थना की गई व वीर बजरंगबली के जयकारे लगे। सभा की अध्यक्षता जय सिंह यादव ने की। सभा की अनुमति पर उपस्थित सदस्यों की सर्वसम्मति से जय सिंह यादव को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव आया । अध्यक्ष पद के लिए सभा से कोई दूसरा नाम नहीं आने से सर्वसम्मति से पुनः श्री जय सिंह यादव को अध्यक्ष घोषित किया गया। वहीं दीपक ओझा को मंत्री बनाया गया। 


आमसभा बुलाकर ही हो चुनाव 
मंत्री दीपक ओझा ने कहा कि हम लोगों ने हमेशा पूर्व संरक्षक मंडल के नेतृत्व में  श्री दुर्गा मंदिर में बैठके की, आम सभा बुलाकर चुनाव जैसे कार्य संपन्न कराए । हमारा लक्ष्य है कि हम राजधानी के सभी क्षेत्रों के हिन्दुओ को और जिनका श्री रामनवमी पर्व से जुड़ाव है, मंडल को जिन अखाड़ा धारियों से सहयोग रहा है उनको एकत्र करें और उन्हीं हिंदू भाई को मेंबर भी बनाया गया है। नए सदस्यों को बकायदा उनको रसीद मेंबरशिप देकर उन सदस्यो में  सदस्यता कार्ड भी वितरण किया गया है। कोषाध्यक्ष के आय-व्यय का ब्यौरा मंत्री ने सभा में पुरे डिटेल के साथ रखा जिसे सभा ने सर्वसम्मति से पारित किया तथा कोषाध्यक्ष द्वारा पेश किये गए लेखा-जोखा के लिए अंकेक्षक  प्रमोद श्रीवास्तव को धन्यवाद स्वरुप तालियों से उनका स्वागत भी किया गया।

 

वर्तमान कमेटी की सराहना 
आज की सभा में बाबू पाठक ने कहा कि श्री महावीर मंडल की सदस्यता सालों भर लोग ले सके ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए जिससे हमारे धार्मिक संगठनों  में उनका जुड़ाव होता रहे। राजू यादव, नंदकिशोर चंदेल, अशोक यादव, अभिषेक यादव, मनोज सिंह, सुनील यादव ने भी अपने विचार रखें । प्रमोद श्रीवास्तव ने कहा कि संस्था में फंड की आवश्यकता रहती है ऐसे में मंडल द्वारा चंदे की राशि के कलेक्शन की बढ़ोतरी में प्रयास किया जाए। 

 

सभा ने चुने हुए पदाधिकारियों का स्वागत किया ।
भगवान के जय कारों के साथ  उपस्थित पदाधिकारियों को सदस्यों ने फूल मालाओं से लाद दिया। सभा से उठकर सभी लोग  श्री महावीर चौक के प्राचीन श्री हनुमान मंदिर पहुंचे भगवान को भोग लगाया गया एवं उसके पश्चात नव निर्वाचित पदाधिकारियों का विजय जुलूस मेन रोड फिरायालाल चौक तक पहुंचा, एवं स्थानीय लोगों में लड्डू का वितरण किया साथ ही उनका अभिनंदन स्वीकार किया। वीर अल्बर्ट एक्का की प्रतिमा में अध्यक्ष व मंत्री ने माल्यार्पण किया। लोगों ने अध्यक्ष व मंत्री को माला पहनाकर उनका आशीर्वाद अभिनंदन किया।