logo

जामताड़ा : इरफान अंसारी ने रखी शिव मंदिर की आधारशिला, कहा- डॉक्टर होने के नाते मेरा हाथ शुभ है

8b348233-53ea-446d-b05c-a1bcab14b060.jpg

द फॉलोअप टीम, जामताड़ा: 

जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने दुलाडीह में मंदिर की आधारशिला रखी। इरफान अंसारी ने दुलाडीह में शिव मंदिर की आधारशिला रखी। पुरोहितों ने पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद विधायक इरफान अंसारी के हाथों मंदिर की आधारशिला रखी गई। स्थानीय लोगों ने जमकर भगवान भोलेनाथ, भगवान शिव और नाग देवता जय के नारे लगाये। लोगों ने ढोल-नगाड़ा बजाकर लोगों ने खुशी जताई। 

गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की
इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि आप लोगों ने गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की। डॉ. अंसारी ने कहा कि मुझे गर्व है। मुझे खुशी है कि आप लोगों ने मेरे हाथों से मंदिर की आधारशिला रखवाई। उन्होंने कहा कि डॉ. इरफान अंसारी एक डॉक्टर है। मेरा हाथ शुभ है। डॉ. अंसारी ने कहा कि मैं जिस भी चीज को छूता हूं वो सोना बन जाता है। डॉ. अंसारी ने कहा कि यहां के लोगों ने मेरे बुरे दिन में भी मेरा साथ दिया। लोग गरीब हैं लेकिन उनका दिल बड़ा है। डॉ. अंसारी ने कहा कि मैं सभी धर्मों को सम्मान की निगाह से देखता हूं। 

मंदिर के स्वरूप को लेकर भी की चर्चा
मंदिर की आधारशिला रखने के बाद डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि आप लोग मंदिर को जो भी स्वरूप देना चाहते हैं दीजिये। यदि आप लोग चाहते हैं कि मंदिर में टाइल्स लगाया जाये। ग्रेनाइड का इस्तेमाल किया जाये तो बिलकुल कीजिये। उन्होंने कहा कि जमीन संबंधी को मसला है नहीं। डॉ. अंसारी ने कहा कि दुलाडीह का ये शिव मंदिर एतिहासिक होगा। 

जामताड़ा में करवाया कई मंदिरों का निर्माण
गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब इरफान अंसारी ने किसी मंदिर की आधारशिला रखी हो। डॉ. अंसारी पहले भी अपने विधानसभा क्षेत्र में कई मंदिरों का निर्माण करवा चुके हैं। बीते साल मधुपुर उपचुनाव के दौरान उनका देवघर स्थिति बाबा वैद्यनाथ मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने और शिवलिंग को हाथ लगाने का मसला काफी सुर्खियों में रहा था। भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने इसका विरोध किया था। हालांकि वो बात अब आई-गई हो चुकी है।