logo

बिहार में पुल हादसों की आई बाढ़, अब मरिया नदी पर बना 70 मीटर लंबा पुल धंसा

kishanganj.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के किशनगंज बारिश के कारण अब एक पुल धंस गया है। बारिश के काऱण नदी के धार में पानी के उतरने और तेज बहाव के कारण किशनगंज में मरिया नदी पर बना 70 मीटर लंबा पुल धंस गया। पुल के गिरने से 40 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई है। पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने से डीएम तुषार सिंगला के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने आवागमन बंद करवा दिया गया है।


 25 लाख रुपए की लागत से हुआ था निर्माण
मिली जानकारी के अनुसार नेपाल के तराई में क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से जलस्तर बढ़ गया और इसका दबाव पुल सह नहीं सका। बुधवार की दोपहर में पुल के बीच का हिस्सा धंस गया। ग्रामीणों ने बताया कि 2 साल की पुल की स्थिति खराब थी। बारिश के कारण जलस्तर बढ़ने से इसका दबाव पुल सह नहीं सका। जिस कारण बुधवार को दोपहर में पुल का एक हिस्सा धंस गया।  ग्रामीणों ने आगे बताया कि 70 मीटर लंबे और 12 मीटर चौड़े इस पुल को 2011 में 25 लाख रुपए की लागत से बनाया गया था। फिलहाल पुल के दोनों ओर आवागमन को रोक दिया गया है। 


40 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित 
पुल के गिरने से 40 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई है। दिघलबैंक के लोगों को लोहागड़ा या सिलीगुड़ी की ओर जाने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी। नदी के धार के अनुपात में पुल की लंबाई बहुत कम है। पुल निर्माण के बाद प्रधानमंत्री ग्राम सड़क का निर्माण हुआ था। अगर पुल गिरा तो बहादुरगंज व दिघलबैंक की बड़ी आबादी का संपर्क मुख्य मागों से कट जाएगा।

Tags - BiharBihar newskishanganj newsbridge built on Maria river in Kishanganj collapsed