logo

बिहार पुलिस के जवान की हत्या करने वाले आरोपी एनकाउंटर में ढेर, क्या बोले अधिकारी

a285.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

बिहार के वैशाली में पुलिसकर्मी की हत्या के आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया गया। आरंभिक जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल दोनों आरोपी हिरासत से भागने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस फायरिंग में दोनों की मौत हो गई। वैशैली के एसडीपीओ ओम प्रकाश ने बताया कि हम 2 लोगों का शव पोस्टमॉर्टम के लिए लाए हैं। मृतकों पर पुलिसकर्मी की हत्या का आरोप है। एसडीपीओ ओम प्रकाश ने भी दोनों आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने की पुष्टि की है। 

वाहन चेकिंग अभियान के दौरान की थी हत्या
बता दें कि सोमवार को वैशाली में अपराधियों ने अमिताभ कुमार नाम के पुलिस जवान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अमिताभ को उस समय गोली मार दी गई जब वह पुलिस गश्ती दल के साथ वाहन चेकिंग अभियान में लगे थे। बताया जाता है कि चेकिंग अभियान के दौरान अमिताभ कुमार को बाइक सवार 2 युवकों की गतिविधियां संदिग्ध लगी। जब पुलिस ने उन्हें रोका तो वे भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो अपराधियों ने फायरिंग कर दी। गोलीबारी में अमिताभ को गोली लगी और उनकी मौत हो गई।

चश्मदीदों ने घटना को लेकर क्या जानकारी दी थी
वहीं, घटना को लेकर चश्मदीदों ने बताया कि बाइक सवार युवकों ने कुछ देर पहले ही यूको बैंक से पैसे निकालकर लौट रहे व्यक्ति से लूटपाट की थी। भागने के क्रम में दोनों वाहन चेकिंग अभियान में फंस गए। जब पुलिस ने पूछा किया तो युवकों ने गोली चला दी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। अब पुलिस का कहना है कि दोनों ने हिरासत से भागने लगे तो पुलिस को मजबूरन गोली चलाना पड़ा।