logo

लैंड फॉर जॉब केस : लालू, मीसा औऱ तेजस्वी के बाद अब तेजप्रताप भी लपेटे में, पहली बार कोर्ट ने भेजा समन

New_Project_(82).jpg

द फॉलोअप डेस्क
 
लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं। रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में तेजस्वी याद समेत अन्य 8 लोगों को दिल्ली की अदालत ने समन जारी किया है। ED ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पिछले महीने इस केस में आरोपितों के खिलाफ एक पूरक आरोप पत्र दायर किया था। इसपर बुधवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने  ED के द्वारा दायर चार्जशीट को संज्ञान में लेकर अभी आरोपित को समन भेज हैं। वहीं पहली बार इस केस में तेजप्रताप यादव को भी समन जारी किया गया है।
 
राजद विधायक को भी समन जारी 
दिल्ली की अदालत ने जिन लोगों को समन भेजा है उनमें तेजप्रताप यादव और राजद विधायक किरण देवी का भी नाम शामिल है। किरण देवी संदेश विधानसभा क्षेत्र की विधायक है। ED ने पहले भी बिहार स्थित उनके आवास में छापेमारी की थी। वहीं अब कोर्ट का समन मिलने के बाद उन्हे अदालत में पेश होना होगा। तेजप्रताप यादव को भी कोर्ट के सामने पेश होना होगा।
 
क्या है लैंड फॉर जॉब मामला

गौरतलब है कि ED ने तेजस्वी और लालू यादव समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ बीते 6 अगस्त को एक पूरक आरोप पत्र दाखिल किया था। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की है। नौकरी के बदले जमीन मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस से जुड़े मामले में ED ने भी अलग से जांच की है। ED के हिसाब से, यह पूरा मामला 2004 से 2009 तक का है जब लालू यादव रेल मंत्री रहे थे। लालू यादव पर यह आरोप है कि उन्होंने रेलवे में गलत तरीके से बहाली कि थी और इसके बदले में लोगों ने लालू यादव और करीबियों को अपनी जमीन उपहार के रूप में दी थी। ED ने इस मामले में लालू यादव और तेजस्वी यादव से पटना स्थित ED कार्यालय में पूछताछ भी की थी।

Tags - LALUYADAV TEJPRTAPYADAV LANDFORJOB BIHARNEWS RAILJOB 2004