logo

बिहार में बैकफुट पर आई AIMIM, इन 2 सीटों से अपनी दावेदारी ली वापस 

owasi1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। बिहार से 13 सीटों पर ताल ठोकने की बात कहने वाली AIMIM अब बैकफुट पर आ गयी है। दरअसल, सिमांचल में अपना मजदूर पैठ रखने वाली असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने 2 सीटों से अपनी दावेदारी वापस ले ली है। पार्टी ने पूर्णिया और कटिहार से उम्मीदवारी वापस ली है। सिमांचल में AIMIM अब केवल किशनगंज और कटिहार से चुनाव लड़ेगी। 


समान विचारधारा वाले दल को देंगे समर्थन
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख़तरूल ईमान ने कहा है कि उनकी पार्टी इन 2 सीटों  पर समान विचारधारा व सांप्रादायिक ताकतों से लड़ने वाले उम्मीदवार को अपना समर्थन देने पर विचार की है। वहीं किशनगंज लोकसभा सीट से अमौर के विधायक तथा AIMIM  के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईमान खुद चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि एआईएमआईएम सूबे में 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि, इसमें पूर्णिया और कटिहार से वह अब चुनाव नहीं लड़ेगी।  आगे अन्य सीटों पर अभी कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है। पार्टी का आगे जो निर्देश होगा उस आधार पर रणनीति तय किया जाएगा।एआईएमआईएम ने किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, दरभंगा, बक्सर, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, काराकाट, भागलपुर, गोपालगंज, शिवहर, पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। अब इसमें कटिहार व पूर्णिया शामिल नहीं है।


सीमांचल में मजबूत पकड़ वाली पार्टी है AIMIM 
बहरहाल, AIMIM सीमांचल में मजबूत पकड़ वाली पार्टी मानी जाती है।  2020 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने पांच विधानसभा सीटों पर कब्जा जमाया था और महागठबंधन को तगड़ा झटका लगा था लेकिन इस फैसले से फिलहाल महागठबंधन को बड़ी राहत मिलती दिख रही है.
 

Tags - BiharBihar newsAIMIMAsaduddin Owaisiloksabha election