logo

बिहार के सारण में बूथ कैप्चरिंग का आरोप, लालू यादव की बेटी रोहिणी हैं यहां से उम्मीदवार

rohini2.jpg

पटना  

बिहार के सारण में बूथ कैप्चरिंग का आरोप बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी की और से लगाया गया है। रूड़ी ने कहा है कि कम से कम 3 बूथों पर बोगस वोटिंग की गयी है। बता दें कि यहां से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य राजद की उम्मीदवार हैं। उनका मुकाबला 2 बार सांसद चुने जा चुके राजीव प्रताप रूडी से है। मिली खबर के मुताबिक अमनौर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 12, 13 ,14 को लेकर निवर्तमान सांसद राजीव प्रताप रूडी ने चुनाव आयोग को लिखित शिकायत दर्ज कराई है। रूड़ी ने सारण विकास मंच के संयोजक शैलेंद्र प्रताप सिंह पर बूथ कैप्चरिंग जैसे आरोप लगाए हैं। मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। 

14 प्रत्याशी हैं मैदान में 

आपको बता दें कि सारण लोकसभा से इस बार 14 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। इसमें मुख्य मुकाबला लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य और राजीव प्रताप रूडी के बीच माना जा रहा है। ये सीट इसलिए भी दिलचस्प है कि यहां से पूर्व विधायक शत्रुघ्न तिवारी भी चुनाव लड़ रहे हैं। सारण लोकसभा क्षेत्र में 6 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इसमें 4 विधानसभा क्षेत्रों पर का इंडिया गठबंधन के विधायक हैं। वहीं, अन्य 2 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के विधायक हैं। पीएम नरेंद्र मोदी खुद रूडी के लिए यहां चुनावी सभा कर चुके हैं। दूसरी ओर रोहिणी को जिताने के लिए खुद लालू यादव कैंपेन कर रहे हैं। 

रूड़ी ने राबड़ी को इसी सीट पर हराया था

बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी ने इसी सीट पर 2014 में राबड़ी देवी को हरा कर चुनावी धुरंधरों को चकित कर दिया था। राजीव प्रताप रूडी से 2019 में हारे चंद्रिका राय एक अरसे तक इसी संसदीय क्षेत्र के परसा विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनते रहे हैं। उनकी एक पहचान यह भी है कि वे बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय के बेटे हैं। लेकिन वर्तमान समय में लालू यादव के परिवार से चंद्रिका राय के मतभेद चल रहे हैं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

 


 

Tags - Lok Sabha electionsLalu YadavElection Commissionbihar