logo

बिहार में RJD को एक और बड़ा झटका, भभुआ विधायक भरत बिंद ने थामा BJP का दामन

bharat_bind.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में राजद में टूट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजद के भभुआ विधायक भरत बिंद ने पाला बदल लिया है। भरत ने राजद छोड़ NDA का दामन थाम लिया है। भरत बिंद को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने एनडीए खेमे में शामिल किया। गौरतलब है कि बिहार में नीतीश कुमार ने 28 मई को एनडीए के साथ सरकार बनाई थी। इसके बाद से विपक्षी दलों के विधायकों के टूटकर एनडीए में शामिल होने का सिलसिला जारी है। भरत बिंद से पहले 28 फरवरी को इंडिया गठबंधन के3 विधायकों ने पाला बदल लिया था। 

2010 से शुरू किया था राजनीतिक करियर

भरत बिंद कैमूर के चांद थाना क्षेत्र के सिलौटा गांव के रहनेवाले हैं। उन्होंने साल 2010 से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था। 2010 में जिला परिषद का चुनाव जीता। 2012 से 2020 तक बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे। 2015 में बसपा के टिकट पर भभुआ विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरे, लेकिन हार का सामना करना पड़ा। आखिरकार 2020 में राजद से टिकट मिलने के बाद भभुआ विधानसभा से चुनाव लड़े, जहां उन्हें जीत हासिल हुई।

बीजेपी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी

भरत सिंह से पहले कांग्रेस के 2 और आरजेडी  के 1 विधायक ने बीजेपी का दामन थामा था। कांग्रेस पार्टी से बीजेपी में शामिल होने वाले दो विधायकों के में मुरारी प्रसाद गौतम और सिद्धार्थ सौरभ शामिल हैं। वहीं, आरजेडी विधायक संगीता कुमारी ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी की सदस्यता ले ली है। वहीं आंकड़ों की बात करें तो बिहार में अब बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। बिहार में बीजेपी के पास 82 विधायक हैं वहीं आरजेडी के पास 74 विधायक हैं।