logo

बिहार के डिप्टी सीएम ने क्यों I.N.D.I.A गठबंधन को दी सीधे राष्ट्रपति भवन जाने की सलाह

a2313.jpeg

द फॉलोअप बिहार डेस्क:

बिहार सरकार में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग खत्म होने के बाद विभिन्न मीडिया चैनलों और संस्थाओं द्वारा जारी एग्जिट पोल के बाद इंडिया गठबंधन को सीधे राष्ट्रपति भवन जाने की सलाह दी है। सम्राट चौधरी ने कहा कि इंडिया गठबंधन को 295 सीटें आती हैं तो वे सीधे राष्ट्रपति भवन जाएं। उनको किसने रोका है? दरअसल, सम्राट चौधरी समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए एग्जिट पोल के आंकड़ों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम लोकसभा की 400 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि एनडीए गठबंधन बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगा। 

 

बिहार के डिप्टी सीएम ने क्या दावा किया
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री मोदी के काम पर लोगों ने वोट किया है, हमें भरोसा है कि हम देशभर में 400 और बिहार की 40 में से 40 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन दावा कर रहा है कि वे 295 सीटें हासिल करने जा रहे हैं। यदि ऐसा है तो सीधे राष्ट्रपति भवन चले जाएं उनको किसने रोका है? उन्होंने कहा कि अभी तो एग्जिट पोल आये हैं। मीडिया ने अनुमान लगाया है। कल एक्युरेट पोल आयेगा तब पता चल जायेगा कि कौन कितने पानी में है? उन्होंने कहा कि यदि किसी को किसी भी आंकड़े या व्यवस्था पर संदेह तो शिकायत कर सकता है। हम उसे जेल में नहीं डालने जा रहे हैं। सम्राट चौधरी ने कहा कि ये लालू का राज नहीं है। 

चुनाव में धांधली के आरोपों पर दिया जवाब
उन्होंने कहा कि गुंदागर्दी से चुनाव नहीं हुआ है। साफ-सुथरे ढंग से चुनाव हुआ है। जनता ने स्वेच्छा से जनमत दिया है। उन्होंने कहा कि साफ है कि जहां-जहां लालू प्रसाद यादव का हस्तक्षेप होगा वहां गुंदागर्दी होगी। वहां आपराधीकरण होगा। करप्शन होगा। उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो को मुगलों से प्रेरित बता दिया। 

एग्जिट पोल के आंकड़ों में एनडीए को स्पष्ट बहुमत
गौरतलब है कि मतदान खत्म होने के बाद 1 जून की देर शाम सभी मीडिया चैनलों और सर्वे करने वाली संस्थाओं ने एग्जिट पोल जारी किया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन को स्पष्ट और प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है। अधिकांश एग्जिट पोल में एनडीए को 350 प्लस सीटें मिलती दिखाई दे रही है वहीं इंडिया गठबंधन 121-131 सीटों पर जीतता दिख रहा है। 

Tags - Samrat ChaudharyBihar BJPLok Sabha Chunav 2024Exit Poll