logo

लैंड फॉर जॉब मामले में CBI ने दाखिल की फाइनल चार्जशीट, लालू यादव सहित 78 को बनाया आरोपी

cbi_lalu1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ने वाली है। लोकसभा खत्म होते है नौकरी के बदले जमीन मामले में CBI एक्शन में नजर आ रही है। CBI ने लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव सहित 78 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दिया है। चार्जशीट में शामिल आरोपियों में 38 उम्मीदवार भी शामिल हैं, लालू यादव के अलावा, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी इस मामले में आरोपी हैं। स्पेशल जज विशाल गोगने ने चार्जशीट पर 6 जुलाई को सुनवाई करने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि 31 मई को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को अंतिम चार्जशीट दायर करने के लिए 1 सप्ताह का समय दिया था।

 
दूसरी चार्जशीट में इन आरोपियों के नाम
सीबीआई के मुताबिक, लैंड फॉर जॉब मामले में दाखिल दूसरी चार्जशीट में तत्कालीन रेलवे मंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) के तत्कालीन GM, WCR के दो CPO, निजी व्यक्ति, एक निजी कंपनी सहित 17 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई।


मई 2022 में दर्ज हुआ था मामला
गौरतलब है कि सीबीआई ने मई 2022 को तत्कालीन रेलवे मंत्री लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी, दो बेटियों मीसा और हेमा और अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने 2004-2009 के दौरान रेलवे के विभिन्न जोन में ग्रुप-डी के पदों पर नियुक्ति के बदले अपने परिवार के सदस्यों और अन्य के नाम पर जमीन का हस्तांतरण कराकर आर्थिक लाभ लिया था।


 

Tags - land for job caseCBIlalu yadavrabri devimisha bhartitejaswai yadav