logo

वंदे भारत एक्सप्रेस को देखने रांची रेलवे स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़

WhatsApp_Image_2023-06-12_at_7_24_57_PM.jpeg

द फॉलोअप डेस्क

जिस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को देखने के लिये रांची की जनता लंबे समय से इंतजार कर रही थी। आखिरकार वह पूरा हो गया. सोमवार को यह ट्रेन रांची पहुंची। दरअसल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सोमवार को सफल ट्रायल हुआ. यह ट्रायल केवल पटना से रांची तक सफलतापूर्वक किया गया. हालांकि रांची से पटना वापस लौटने के बाद सम्पूर्ण ट्रायल माना जायेगा। वंदे भारत एक्सप्रेस अपनी निर्धारित समय सुबह 6.55 बजे पटना जंक्शन से खुलकर जहानाबाद-गया-बरकाकाना-कोडरमा-हजारीबाग टाउन-मेसरा होते हुए 35 मिनट पहले 12.40 मिनट पर रांची रेलवे स्टेशन पहुंची।

वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर उत्साहित दिखी रांची की जनता

जैसे ही प्लेटफॉर्म संख्या 2 पर ट्रेन आकर लगी, स्टेशन पर घंटों इंतजार कर रहे सैंकड़ो लोग उत्साहित हो गए। पहली बार किसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस व देश की सबसे तेज दौड़ने वाली इस ट्रेन को देखने का नजारा देखते ही बन रहा था। वहां मौजूद लोग ट्रेन के आगे सेल्फी लेने के लिए बेकाबू हो रहे थे। बारी-बारी से लोग वंदे भारत एक्सप्रेस की इंजन के पास खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे। हालांकि सुरक्षा को ध्यान में रख कर वहां तैनात पुलिस बल ने लोगों से ट्रेन से दूरी बनाने की अपील कर रहे थे। इस दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस रांची रेलवे स्टेशन पर लगभग 2 घंटे खड़ी रही। जिसके बाद करीबन 2.30 बजे रांची रेलवे स्टेशन से पटना के लिये रवाना हो गयी। और रात 8.25 बजे पटना पहुंच जाएगी। 

जून माह के अंत में परिचालन शुरू होने की संभावना

पटना से रांची वंदे भारत ट्रेन की ट्रायल के बाद अब यह उम्मीद की जा रही है की जून के अंतिम सप्ताह तक रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस की परिचालन शुरू हो जाएगा। कयास लगाया जा रहा है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुभारंभ करेंगे। जिस प्रकार इस ट्रेन को अत्याधुनिक तकनीक से बनाया गया है। उससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यात्रियों को रांची से पटना का सफर कम समय में तय करने में आसानी होगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : 
https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N