logo

पटना : सीएम नीतीश ने किया 20 लाख नौकरी का वादा तो बोले तेजस्वी, हम जुमला पार्टी नहीं हैं

a618.jpg

पटना: 

स्वतंत्रता दिवस पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झंडोत्तोलन किया। झंडोत्तोलन के पश्चात संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार 10 लाख युवाओं को नौकरी देगी और 10 लाख नए रोजगार सृजित करेगी। गौरतलब है कि इससे पहले कई मौकों पर मौजूदा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कई बार कहा था कि उनकी सरकार बनी तो पहली कैबिनेट में ही 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे। 

सीएम नीतीश ने मार ली है बाजी! 
इधर, राजधानी पटना के सियासी गलियारों में चर्चा है कि सार्वजनिक मंच से नौकरियों का आधिकारिक वादा करने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मुकाबले बाजी मार ली है। जब इस बाबत समाचार एजेंसी एएनआई ने तेजस्वी यादव से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि हम सच्चे समाजवादी हैं। जो वादा करते हैं उस पर अलम करते हैं। तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि हम जुमला पार्टी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बिहार ने मिसाल कायम की है। पैमाना तय किया है। इससे पूरे देश में गहरा संदेश गया है। कहा कि रोजगार ही असली मुद्दा बनने जा रहा है।

 

हम बीजेपी नहीं हैं, वादा पूरा करते हैं!
उपमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैं तो शुरू से ही कह रहा था कि हम बीजेपी नहीं है। हम वादा पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि अब बीजेपी कहेगी कि चीजें मुफ्त में बांटी जा रही है। ये क्या मजाक है! तेजस्वी यादव ने कहा कि हम अपना वादा पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये तो हमारी उपलब्धि ही है कि आज रोजगार पर चर्चा हो रही है। रोजगार मुद्दा है। 

तेजस्वी यादव ने बताया ऐतिहासिक घोषणा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा की गई घोषणा को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। सीएम ने ऐतिहासिक जगह से ऐतिहासिक घोषणा की है। उन्होंने साफ कहा है कि हम 10 लाख नौकरियां देंगे और भविष्य में इसे बढ़ाकर 20 लाख करना चाहते हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार रोजगार पैदा करने की दिशा में काम करेगी। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। ये युवाओं की जीत है। बिहार की जीत है। 

नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़ा था
बता दें कि बिहार में तेजी से बदलते नाटकीय सियासी  घटनाक्रम के बीच बीते मंगलवार को नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने उसी दिन राजभवन जाकर राज्यपाल फागु चौहान को बतौर एनडीए मुख्यमंत्री अपना इस्तीफा सौंपा और दूसरी ओर महागठबंधन विधायक दल के नेता के रूप में सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने राज्यपाल फागु चौहान को 164 विधायकों का समर्थन पत्र भी सौंपा। मीडिया से कहा कि बीजेपी ने सम्मान नहीं दिया।