logo

लोकसभा चुनाव : बीजेपी 17 और जदयू 16 सीटों पर लड़ेगा चुनाव, NDA में किसको मिली कितने सींटें

PATNA.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बिहार में NDA में शामिल पार्टियों के बीच लोकसभा चुनावों के लिए सीटों का बंटवारा हो गया है। मिली खबर के मुताबिक बीजेपी 17 और जदयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। इसी के साथ चिराग पासवान की पार्टी लोजपा को 5 सीटें, जीतनराम मांझी की हम पार्ट को एक सीट और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को भी एक सीट मिली है। सभी दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर इस फार्मूले पर सहमति बन गय है। कहा जा सकता है कि बिहार में एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर लंबे समय से चली आ रही तमाम अटकलों पर विराम लग गया है। 

लोक जनशक्ति पार्टी को एक भी सीट नहीं 

बंटवारे को लेकर सबसे अधिक चौंकाने वाली खबर ये है कि पशुपति पारस के खाते में एक भी सीट नहीं आयी है। दरअसल कुछ दिनों पहले ही वे पारस ने सीटों के बंटवारे पर असहमति जतायी थी। उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर मीडिया में कुछ सख्त बयान दिये थे औऱ कहा था कि उनके पास और भी विकल्प हैं। माना जा रहा है कि उनके इसी बयान से खफा होकर उनको सीट बंटवारे से अलग रखा गया है। 

कौन सी पार्टी कहां से लड़ेगी चुनाव 

बीजेपी पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, औरंगाबाद, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगुसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सूर, सासाराम और अररिया से चुनाव लड़ेगी। वहीं, जदयू बाल्मिकी नगर, सीतामढी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालन्दा, जहानबाद और शिवहर से चुनाव लड़ेगा। चिराग पासवान की पार्टी वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई से उम्मीदवार देगी। गया सीट पर जीतन राम मांझी की पार्टी चुनाव लड़ेगी। उपेंद्र कुशावाहा की पार्टी करकट लोकसभा सीट पर उम्मीदवार खड़ा करेगी। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn