logo

ED ने लालू के करीबी सुभाष यादव को गिरफ्तार किया, 8 ठिकानों पर छापेमारी के बाद यहां से गिरफ्त में आये 

ED101.jpg

पटना 

ED ने लालू यादव के करीबी माने जाने वाले सुभाष यादव को गिरफ्तार किया है। बता दें कि कल शनिवार को सुभाष यादव के बिहार स्थित 8 ठिकानों पर जांच एजेंसी छापेमारी कर रही थी। छापेमारी देर रात तक चली और इसमें 2 करोड़ रुपये कैश हाथ लगे। इसके बाद देर रात को ही सुभाष यादव को ED ने गिरफ्तार कर लिया। रात के अंधेरे में ही उनको अदालत के समक्ष पस्तुत किया गया और फिर बेउर जेल पटना भेज दिया गया। बता दें कि सुभाष यादव को बालू कारोबारियों के बीच रेत किंग के नाम से जाना जाता है। मिली खबर के मुताबिक उनके दो और सहयोगियों के ठिकानों पर आज भी छापेमारी जारी है। इसमें अशोक कुमार और अजय राय के नाम सामने आ रहे हैं। 

इस कंपनी के मालिक हैं सुभाष यादव 

सुभाष यादव बालू खनन करने वाली कंपनी ब्राडसन प्रा लि के मालिक हैं। ये कंपनी मूल रूप से बिहार और झारखंड में बालू खनन के साथ उसे बेचने का भी काम करती है। जांच एजेंसी इस कंपनी के कागजात को खंगाल रही है। बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को ही बालू माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिये थे। इसके बाद सुभाष यादव के ठिकानों पर ED ने दबिश दी और अंतत: उनको गिरफ्तार किया गया। इस गिरफ्तारी को अब सियासी नजरिये से भी देखा जाने लगा है। क्योंकि सुभाष यादव राजद से भी जुड़े रहे हैं। 


इन स्थानों पर हुई छापेमारी 

शनिवार को जांच एजेंसी ED ने सुभाष यादव के 8 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। छापेमारी देर रात तक चलती रही। ED ने दानापुर नारियल घाट के उनके आवास के साथ नासरीगंज,क शाहपुर, यदुवंशी नगर, मनेर, छपरा, पटना के गोलरोड और बोरिंग कनाल रोड के ठिकानों पर दबिश दी। माना जा रहा है कि बड़े पैमाने पर बालू के कारोबार के संबंधित कुछ अहम दस्तावेज ED के हाथ लगे हैं। वहीं, छापेमारी टीम को 2 करोड़ रुपये कैश भी मिले हैं। कैश राशि यादव के पटना स्थित आवास से मिले हैं।  

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn