logo

बिहार : मोतिहारी में ड्राइवर बना वफादारी की मिसाल, 3 गोली लगने के बाद चलाई 40 किमी गाड़ी

motihari_bullet.jpg

मोतीहारी में एक शख्स को कार में 3 गोलियां मार दी गई जिसके बाद कार के ड्राइवर ने अपने मालिक को बचाने के लिए करीब 40 किमी गाड़ी चलाई। आपको बता दें की उसने सिर्फ इतना ही नहीं किया बल्की जख्मी हालत में अपराधियों को पकड़ने के ले उनके पिछे भी भागा लेकिन वो भाग निकले। हादसा सोमवार का है जब बाइक सवार बदमाशों ने ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद और उनके ड्राइवर राधेश्याम कुमार पर बेजोड़ फायरिंग शुरु कर दी। हादसे के दौरान ठेकेदार को तीन गोलियां लगी जो की उनके सिर,पेट और बांह में लगी।
ड्राइवर को भी लगी है 3 गोलियां
खुद जख्मी हालत में होने के बावजूद ड्राइवर ने 40 किमी गाड़ी चला कर मालिक को अस्पताल पहुंचाया। हादसे में ड्राइवर राधेश्याम को भी तीन गोलियां लगी। उसने हिम्मत नहीं हारी और 40 किमी दूर नर्सिंग होम ले गया जहां ठेकेदार को मृत घोषित कर दिया गया। फिलहाल ड्राइवर ठीक है और उसका इलाज चल रहा है। लोग ड्राइवर की वफादारी और हिम्मत की तारीफे करते नहीं थक रहे।
गिट्टी, बालू के ठेके का काम करता था मृतक 
जानकारी के अनुसार जयप्रकाश डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के सरोतर में रहते थे। वह छतौनी थाने के बरियारपुर स्थित आवास से पटना के लिए निकले थे। ड्राइवर घोड़ासहन थाना क्षेत्र के भोडहर का रहने वाला है। जयप्रकाश की सड़क, भवन निर्माण सहित कई विभागों की ठेकेदारी का काम मोतिहारी, बेतिया, शिवहर और सीतामढ़ी सहित अन्य जिलों में है। वह गिट्टी, बालू के भी रैक चकिया, बेतिया और अन्य जगहों पर मंगवाते थे।
ड्राइवर ने बताई पूरी वारदात
राधेश्याम ने बताया कि वो और जय प्रकाश छतौनी थाना क्षेत्र बरियारपुर आवास से पटना जा रहे थे। रास्ते में ठेकेदार ने चकिया में अपने हॉट मिक्सर प्लांट पर करीब एक घंटे रुक कर वहां काम देखा और फिर दोनों पटना के लिए निकल गए। इसी दौरान हम चकिया ओवर ब्रिज के पास रुके। एक बिरयानी हाउस से बिरयानी ली और गाड़ी में बैठकर खा रहे थे। तभी काले रंग की एक बाइक से दो अपराधी आए और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे।
मुझे कुछ समझ ही नहीं आ रहा था। मेरे और मालिक के शरीर से खून निकल रहा था। इतना समझ में आ रहा था कि दोनों को गोली लगी है। तीन गोलियां लगने के बाद भी उसने इनोवा से अपराधियों की बाइक का पीछा करना शुरू कर दिया।

अपराधी बाइक से मोतिहारी की तरफ भाग रहे थे। इस दौरान अचानक एक ऑटो के बांई ओर कट मार दिया। हमारी इनोवा ऑटो में टकरा गई। अपराधी भी गिर गए। जब तक लोग आते, अपराधी संभले और भाग निकले। उसी हालत में गाड़ी को लेकर लगभग 40 किलोमीटर की दूरी तय कर मोतिहारी के नर्सिंग होम में भर्ती हुए, लेकिन जय प्रकाश भैया मर चुके थे।
घटनास्थल से मिले गोली के खोखे
चकिया पुलिस ने घटनास्थल से 3 गोली के खोखे  बरामद किये है साथ ही सीसीटीवी फुटेज के जरिये अपराधियों की पहचान में जुटी है। सदर एसडीपीओ अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि एसपी डॉ. कुमार आशीष ने चकिया एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वो जल्द ही सीसीटीवी फुटेज की मदद से अपराधियों को गिरफ्तार करेंगे।