logo

पटना सिविल कोर्ट में ट्रांसफॉर्मर फटा, वकील की मौत; दुकानदार सहित 4 लोग झुलसे

patna_civil_court1.jpg


द फॉलोअप डेस्क:
पटना सिविल कोर्ट में बुधवार को जोरदार धमाके से अफरा-तफरी मच गई। हादसे में 1 वकील की मौत हो गई जबकि 2 दुकानदार बुरी तरह लहूलुहान हो गये। हादसे में कुल 6 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि पटना व्यवहार न्यायालय परिसर में गेट नंबर-1 के पास ट्रांसफॉमर ब्लास्ट हुआ। हादसे में दुकानदार और वकील समेत 4 लोग झुलस गए। इसमें वकील देवेंद्र प्रसाद की मौत हो गई। इस घटना के बाद अधिवक्ताओं ने कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा किया और परिसर का गेट बंद कर दिया। 


डीएसपी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
अधिवक्ता, घटनास्थल पर डीएम और एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े थे। इसके अलावा वकीलों का कहना था कि मृतक वकील के परिजन और घायल अधिवक्ताओं को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। सूचना पर टाउन डीएसपी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि वकीलों की ओर से अगर एफआईआर दर्ज कराई जाती है तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझाई आग
बता दें कि घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने सबसे पहले बिजली को बंद कर दिया। इसके बाद टीम ने आग को बुझाने का कार्य किया गया। धीरे-धीरे टीम ने आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में जो भी घायल थे सभी को अस्पताल भेज दिया गया है। 

 


इस स्थिति में पीएमसीएच को तुरंत से सूचना दी गई है। चिकित्सकों की टीम को आपसी समन्वय से घायलों का इलाज करने को कहा गया है। पुलिस ने कहा कि घायलों में से यदि किसी की मौत हो जाती है कि शिकायत पर कार्रवाई की जायेगी।