logo

दूसरे धर्म के लड़के साथ भागी प्रेमिका, घरवालों ने दर्ज करा दिया किडनैपिंग का केस; फिर लड़की ने उठा लिया ये कदम 

couple2.jpg

द फॉलोअप डेस्क:

सारण जिले के छपरा में एक मुस्लिम लड़की और हिंदू लड़के ने घर से भागकर शादी कर ली। जब लड़की के परिवार ने अपहरण का मामला दर्ज कराया तो लड़की ने मीडिया के सामने आकर सच्चाई बताई। उसने कहा कि उसने अपनी मर्जी से मंदिर में शादी की है और वह अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है। लड़की ने अपने परिवार वालों पर कई गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उन्हें अपने परिवार से जान का खतरा है। यह अनोखी प्रेम कहानी छपरा के रिविलगंज में सामने आई है, जहां प्रेमी जोड़े ने अपने प्यार के लिए धर्म की दीवार तोड़ दी और एक-दूसरे से शादी कर ली।

क्या है पूरा ममला

जानकारी के अनुसार सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के देवरिया गांव निवासी जलेश्वर प्रसाद के पुत्र संजीत कुमार का रिविलगंज थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी रोजी खातून के साथ 6 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। घरवाले इस रिश्ते को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद दोनों प्रेमी-प्रेमिका सोमवार 8 अप्रैल को घर से भाग गए और दिल्ली के एक मंदिर में जाकर शादी कर ली। दोनों ने एक दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया।
 


मर्जी से  की है शादी 

इस संबंध में प्रेमी संजीत कुमार और प्रेमिका रूबी खातून ने बताया कि दोनों बालिग हैं और उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की है। इसी बीच परिजनों ने रोजी के अपहरण का मामला दर्ज करा दिया, जिसके बाद रोजी के ससुर और साले को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मामला दर्ज होने के बाद रोजी खातून ने मीडिया के सामने आकर अपने अपहरण की बात से इनकार किया और अपनी मर्जी से शादी करने की बात स्वीकार की। रोजी ने कहा है कि वह पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराने के लिए दिल्ली से बिहार आएंगी।

एसपी ने कही प्रेम-प्रसंग की जांच की बात

इस मामले में जब उसके पिता और भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया तो प्रेमी संजीत कुमार ने कहा कि उसके परिवार के किसी भी सदस्य का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि उन दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है। इस संबंध में परिजनों को कुछ भी पता नहीं है। प्रेमी ने अपने परिजनों की रिहाई की मांग की है। एसपी गौरव मंगला ने कहा कि सभी तथ्यों की जांच की जायेगी और जांच के बाद ही कुछ भी कहना बेहतर होगा।

Tags - BIHARBIHAR NEWSINTER RELIGION MARRAIGELOVE STORY