logo

दुखद : पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह का निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

narendre_singh.jpg

पटना:

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह का निधन हो गया है। वे लंबे समय से बिमार थे । पटना के बिग अपोलो अस्पताल में इलाजरत थे, जहां उन्होंने सोमवार सुबह अंतिम सांसे ली। उनके निधन की खबर से बिहार के राजनीतिक गलियारे में सन्नाटा पसरा है। उनका अंतिम संस्कार आज उनके गांव जमुई से पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। बता दें कि नरेंद्र सिंह बिहार के कृषि मंत्री रहे और उनके बेटे सुमित सिंह फिलहाल नीतीश कैबिनेट के मंत्री हैं।


सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नरेंद्र सिंह के निधन पर गहरी संवेदना जताई है। नीतीश कुमार ने कहा कि मैं उनके निधन से मर्माहत हूं। उन्होंने मेरे साथ मंत्रिमंडल में सहयोगी के तौर पर काम किया था। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि नरेंद्र बाबू आजीवन जनसेवक बने रहे। उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांतिऔर शोकाकुल परिजनों को दारूण दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

जेपी आंदोलन के वक्त से राजनीति में सक्रिय
बिहार के जमुई जिले से आने वाले नरेंद्र सिंह जेपी आंदोलन के वक्त से राजनीति में सक्रिय हुए। लालू प्रसाद यादव से लेकर नीतीश कुमार तक के साथ उन्होंने सियासत की नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में वह मंत्री भी बने, लेकिन बाद में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ चले गए। हल्की नरेंद्र सिंह के बेटे सुमित सिंह निर्दलीय चुनाव जीतने के बावजूद नीतीश कैबिनेट में मंत्री बने। उसके बाद से नरेंद्र सिंह अपनी राजनीतिक पारी को विराम देने लगे थे।