logo

बिहार : शराब पर पाबंदी लगाने के लिए बिहार सरकार  उड़ा रही है हेलीकॉपटर, 1 घंटे 5 मिनट तक चला एरियल सर्वे

WhatsApp_Image_2022-02-22_at_23_06_35.jpeg


पटनाः
बिहार में अब पूरी तरह शराब पर लगाम लगाने का सरकार ने ठान लिया है। इसलिए जगह जगह पर सर्च अभियान जारी है। आपको बता दें कि कल बिहार सरकार के निर्देश पर हेलीकॉप्टर से ऑपरेशन शराब मिशन चलाया गया। जिसमें मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के अधिकारियों द्वारा ये मिशन कामयाब हो पाया। इसके तहत बिहार के कई इलाकों में हेलिकॉपटर  की मदद से अवैध शराब की ठिकानों पर पहुंच कर उसे ध्वस्त किया गया।  


1 घंटे 5 मिनट तक एरियल सर्वे 
बिहार में मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने कहा  की जल्द अब इसके लिए टीम का गठन किया जायेगा।  जिसमें  ड्रोन की मदद से इन अवैध शराब के अड्डों पर छापेमारी कर इन्हें ध्वस्त किया जाएगा। सूचना के मुताबिक मंगलवार को  1 घंटे 5 मिनट तक हेलीकॉप्टर से एरियल सर्वे किया गया मुख्य तौर पर बिहार के बक्सर से कटिहार तक गंगा नदी के कई किनारों को लिया गया है क्योंकि इन जगहों पर सबसे अधिक शराब की बिक्री की जाती है।  


सर्च अभियान जारी रहेगा
हेलीकॉप्टर में सर्च के दौरान  पायलट के समेत और भी 5  लोग मौजूद रहेंगे। ड्रोन की मदद भी सरकार  ले सकती है। जानकारी के अनुसार हर दिन लगभग सरकार इसके लिए 6 से 7 घंटे काम करेगी। इलाको में सर्च के समय  उत्पाद विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ अभियंता और स्पोर्ट डिटेक्शन एक्सपर्ट भी मौजूद रहेंगे। बिहार में जब तक  अवैध शराब  बिक्री पूरी तरह बंद नहीं हो जाती सर्च जारी रहेगा.