logo

'आप हमें 400 सीट दो, हम पाकिस्तान से POK वापस लायेंगे', बिहार में बोले हिमंता बिस्वा सरमा

a766.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, बिहार:

बिहार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि आप हमें 400 लोकसभा सीटें जिताकर दीजिए, हम पाक अधिकृत कश्मीर को वापस लायेंगे। उन्होंने कहा कि आज कश्मीर हमारा है कि नहीं। कश्मीर का एक टुकड़ा पाकिस्तान में है। आप 400 सीटें दीजिए, हम पाकिस्तान से कश्मीर भी वापस लायेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले रांची में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा था कि मौजूदा लोकसभा चुनाव केवल मुद्दा आधारित नहीं है बल्कि इसमें राष्ट्र की अस्मिता भी जुड़ी है। अतीत में की गई गलतियों की वजह से कश्मीर का एक हिस्सा, पाकिस्तान के कब्जे में चला गया लेकिन हम हमेशा से मानते हैं कि वह भारत का अभिन्न अंग है। उसे वापस लाना हमारा संवैधानिक कर्तव्य है।

उन्होंने कहा था कि लोग अक्सर पूछते हैं कि बीजेपी को 400 सीट क्यों चाहिए। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि पीओके को वापस भारत में लाने के लिए हमें 400 सीट की संवैधानिक ताकत चाहिए ताकि हम इसे पूरा कर सकें। 

यूसीसी और सीएए के लिए भी जरूरी बताया
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अबकी पार 400 पार का नारा दिया है। बीजेपी के नेता यह कहते हैं कि हमारी जीत सुनिश्चित है और केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनेगी लेकिन हमारा लक्ष्य उससे एक कदम आगे 400 पार लोकसभा सीटें हासिल करना है। रांची में हिमंता बिस्वा सरमा ने यह भी कहा था कि हम देश में मुस्लिम महिलाओं का अधिकार सुरक्षित करने के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड लाना चाहते हैं। हम नागरिकता संशोधन कानून को पूरे देश में लागू करना चाहते हैं। हम वैश्विक अर्थव्यवस्था में अग्रणी बनना चाहते हैं। इसलिए हमें 400 सीट चाहिए। 

400 प्लस सीट के नारे पर विपक्ष क्या कहता है
इधर, बीजेपी के 400 सीट जीतने के लक्ष्य को विपक्ष संविधान और लोकतंत्र पर हमला बताता है। विपक्ष का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी इसलिए लोकसभा की 400 प्लस सीटें चाहती है ताकि संविधान में बदलाव कर सके। विपक्ष यह भी आरोप लगाता है कि बीजेपी 400 प्लस सीटें जीतकर ओबीसी, दलित और अल्पसंख्यक आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। बीजेपी इससे इनकार करती है। 

Tags - POKHimantha Biswa SarmaLok Sabha Chunav 2024Bihar News