logo

बिना पैसा खर्च किये कैसे लड़ा जा सकता है चुनाव, प्रशांत किशोर ने बताया इसका तरीका 

PRASHANT_(2)21.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

बिना एक भी पैसा खर्च किये चुनाव कैसे लड़ा जा सकता है, इसका तरीका जन सुराज के मुखिया प्रशांत किशोर ने बताया है। प्रशांत ने कहा कि मैं गांवों-प्रखंडों में पैदल यात्रा करके लोगों को संगठित कर रहा हूं। अगर कोई ईमानदार व्यक्ति है और चुनाव लड़ना चाहता है और उसके पास पैसा नहीं है, तो आपको संसाधन की चिंता नहीं करनी है। अगर आपके बाबूजी लालू प्रसाद यादव नहीं है, मंत्री नहीं हैं, विधायक नहीं है तो कोई बात नहीं। हम उनको सलाह दे सकते हैं तो आपको भी सलाह दे सकते हैं। आपको सलाह भी दिया जाएगा और संसाधन भी। 

सियासी परिवारों पर साधा निशाना 
प्रशांत ने आगे कहा, आइये और समाज में अपनी जगह और पहचान बनाइए। जन सुराज अभियान चलाया ही इसलिए जा रहा है ताकि समाज से अच्छे लोग ढूढ़ कर लाया जाए और समाज का उत्थान किया जाए। प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में साढ़े बारह सौ परिवार के लोग ही यहां MP, MLA बनते रहे हैं। हर पंचायत, ब्लॉक और विधानसभा में लंबे समय से ऐसा होते आ रहा है। बीजेपी को आप बिहार में देख लीजिए। बिहार के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष हैं सम्राट चौधरी। इनके बाबूजी हैं शकुनी चौधरी। ये कांग्रेस की सत्ता में मंत्री रहे, फिर लालू की सरकार में मंत्री रहे, इसके बाद नीतीश की सरकार में मंत्री और मांझी की सरकार में भी मंत्री थे। 

कहा, हम आपके साथ हैं 
जन सुराज के मुखिया ने कहा, ये दिखाता है कि बिहार की राजनीति पर कुछ परिवारों का कब्जा हो गया है। बिहार की आबादी है 13 करोड़। इनमें साढ़े तीन करोड़ परिवार के लोग यहां रहते हैं, लेकिन ऐसा कैसे हो सकता है कि साढ़े बारह सौ परिवार के लोग ही यहां MP, MLA बन रहे हैं। कहा कि इसमें रहस्य की कोई बात नहीं है। आपको बस खेल समझने की जरूरत है। हिम्मत करने की जरूरत है कि आप भी चुनाव लड़ सकते हैं। कहा, अधिकतर लोग संकोच और पैसे के अभाव में सियासत में नहीं आते हैं। कहां आप कोशिस कीजिये, हम आपके साथ खड़े होंगे।  

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Prashant KishorBIHARelectionfund