logo

10 लाख का कर्जा लेकर पति ने नर्स बनाया, नौकरी लगते ही छोड़ भागी पत्नी

begusarai_jyoti_maurya.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार से ज्योति मोर्या जैसी एक कहानी सामने आई है। पति ने 10 लाख कर्ज लेकर महिला को नर्स बनाया। वहीं नर्स बन जाने के बाद पत्नी ने पति के साथ रहने से इनकार कर दिया। वह उसे छोड़कर भाग गई है। अब सास ने अपनी बहू पर FIR दर्ज करवाया है। सास ने कहा है कि बहू को लाखों रुपए देकर हमने नर्स बनाया। अब वह घर छोड़कर चली गई है। वहीं बेटे ने जब साथ रहने को कहा तो पिता और भाई को बुलाकर गहने और पैसे ‎लूटपाट करवाने के साथ-साथ गोली चलवाई। 


2021 में बहू ने एक बेटे को दिया जन्म
मामला बेगूसराय के छौड़ाही थाना ‎क्षेत्र के अमारी गांव का है। शिकायत दर्ज कराने वाली सास का नाम सुलेखा है। सुलेखा का कहना है कि उनके बेटे प्रिंस आनंद की शादी समस्तीपुर की रहने वाली लड़की से 24 अप्रैल 2019 में हुई थी। शादी के बाद बहू पढ़ना चाहती थी। उसने जीएनएम कोर्स करने की इच्छा जताई थी। बेटे ने जमीन बेचकर करीब 10 लाख रुपए खर्च कर बहू को जीएनएम की पढ़ाई करने भेजा। सब ठीक चल रहा था। 14 नवंबर 2021 को बहू ने एक बेटी को जन्म दिया। इस दौरान बहू समस्तीपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भी नर्सिंग का काम सीख रही थी। लेकिन, अब बहू नर्स बन गई है और अब बेटे के साथ रहना नहीं चाहती है। 


पत्नी ने पति के साथ रहने से किया इनकार
सुलेखा ने आगे बताया कि अस्पताल में काम करने के दौरान बहू की नजदीकी किसी लड़के से बढ़ने लगी है। बेटे ने पत्नी को समस्तीपुर में रहना छुड़वा दिया और खगड़िया के अस्पताल में रखवा दिया। लेकिन, कुछ दिन में ही उसने वहां काम छोड़ दिया। दिसंबर 2023 में जीएनएम की पढ़ाई पूरी होते ही बहू ने अपने पति के साथ रहने से इनकार कर दिया। वह कहने लगी कि अब मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना है।


बहू ने कहा- मुझे बार-बार टॉर्चर किया जा रहा था
इधर, सुलेखा की बहू का कहना है कि 5 साल पहले शादी हुई थी। उनकी बहू हूं तो उन्होंने मुझे पढ़ाया-लिखाया। हमे बार-बार टॉर्चर किया जा रहा था। इससे मैं परेशान थी। उन लोगों ने जो सामान लूटने का आरोप लगाया है, वह पूरी तरह से गलत है।वहीं, छौड़ाही थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने बताया कि सुलेखा कुमारी ने अपनी बहू और अन्य लोगों के खिलाफ आवेदन दिया है। दिए गए आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Tags - BiharBihar newsBegusaraiBegusarai news