logo

JDU के 20 विधायक भी जीते, तो राजनीति से सन्यास ले लूंगा- किस नेता ने किया नीतीश कुमार को चैलेंज

prashant6.jpeg

पटना

जनसुराज के मुखिया प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में JDU के 20 विधायक भी जीते, तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा। बता दें कि बीजेपी से गठबंधन के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा है कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 200 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। बहरहाल, प्रशांत किशोर से पूछा गया कि नीतीश कुमार के इतनी बार पलटने के बाद भी क्या जनता सुधरेगी या नहीं। इस सवाल का जवाब देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि आप लिखकर रखिए कि नीतीश कुमार अब चाहे जिस गठबंधन में लड़े या बीजेपी के साथ लड़े, अगली बार विधानसभा चुनाव में इन्हें 20 से कम विधायक आएंगे। कहा जनता ने नीतीश कुमार को वोट किया। लेकिन ये आदमी बार-बार पलटा है। जनता आज कितना असहाय महसूस कर रही है और नीतीश कुमार खुद को चतुर समझ रहे हैं। लेकिन ये आदमी चतुर है।  

नीतीश कुमार पर आरोप

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि बिहार की 13 करोड़ की जनता को मूर्ख बनाकर ठग रहे हैं। अगले चुनाव में बिहार की जनता सूद समेत इसका हिसाब करेगी। प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं दावे के साथ कैमरे पर कह रहा हूं कि अगर किसी एक नेता के खिलाफ जनता में सबसे ज्यादा गुस्सा है, तो वे है नीतीश कुमार। आप किसी भी वर्ग से बात कीजिए। किसी सामान्य नेता से बात कीजिए, पब्लिक से बात कीजिए। नीतीश कुमार के अपने सपोटर, वोटर और पार्टी के नेताओं से बात कीजिए। हर आदमी आज नीतीश कुमार के खिलाफ अपशब्द और गलत बात कह रहा है।

बिहार की जनता समझती है 
प्रशांत किशोर ने आगे कहा, ऐसा मत समझिए कि बिहार की जनता समझती नहीं है। यही नीतीश कुमार हैं जिन्हें 2010 में इनके नाम और चेहरे पर बिहार की जनता ने 206 विधायकों को जिताया था। आज यही नीतीश कुमार हैं, जिनके 42 विधायक जीते हुए हैं। नीतीश लोकसभा चुनाव में हारने के डर से भाजपा की शरण में गए हैं। कहा, अगर, मोदी और बीजेपी का साथ नहीं रहा तो खाता भी नहीं खुलेगा।