logo

बिहार : महंगाई से त्रस्त किसानों ने रोड पर फेंकी हरी सब्जियां, वीडियो वायरल

WhatsApp_Image_2022-05-17_at_11_58_19_PM.jpeg

आरा:
पूरे देशभर में लोग बढ़ती महंगाई से परेशान है, बिहार भी इससे अछूता नहीं।  ऐसे में बिहार के आरा जिले से एक वीडियो सामने आया है। जिसमें देखा जा रहा है कि सड़कों पर किसानों ने हरी सब्जियां फेंक दी है। जिककी वीडियो और तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। दरअसल किसानों को हरी सब्जियों की लागत मूल्‍य भी नहीं मिल रही है। ऐसी परिस्थिति में उन्हें आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है। अच्‍छी कीमत न मिलने पर किसानों ने सब्जियों को सड़क पर फेंकना शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद लोग टोकरियों में भर-भर कर हरी सब्जियां ले जाने लगे जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। इसके लिए उन्‍हें पैसे देने की भी जरूरत नहीं पड़ी।

 
व्यपारी सब्जियां खरीदकर भोजपुर एवं पटना जिला में बेचते  
मामला भोजपुर जिला के चांदी थाना क्षेत्र का है। यहां रोजाना चांदी और इसके आसपास के गांव बहियारा, फरहंगपुर, गोपालपुर सहित दर्जनों गांव के किसान अपनी सब्जियों को बेचने पहुंचते हैं। यहां से व्यपारी सब्जियां खरीदकर भोजपुर एवं पटना जिला में बेचते है।

 


ट्रक से कुचलवा सब्जियों को 
रविवार सुबह यहां आनेवाले थोक सब्जी विक्रेताओं ने नेनुआ, बोरा, कद्दू और अन्य सब्जियों की लागत से भी कम कीमत मिलने से गुसाए सारी सब्जियों को या तो सड़क पर फेंक दिया या फिर आते-जाते लोगों के बीच बांट दिया। यहीं नही जो गाड़ियां  मंडी से होकर जा रही थी उन्हें रोक कर सब्जी विक्रेता गाड़ी में बैठे लोगों को मुफ्त में सब्जी दें रहे थे। इतना ही नहीं सब्जी विक्रेता सड़क पर तमाम सब्जियों को फेंक कर उसे ट्रक से कुचलवा दिया। बता दें कि आजकल सब्जी की अधिक फसल होने से आरा सहित पटना की सब्जी मंडियों में नेनुआ, कद्दू, परवल, बोरा और भिंडी महज 10 से 20 रुपये में 2 किलो तक मिल रहे हैं। वहीं, थोक सब्जी विक्रेताओं और किसानों को सब्जी मात्र 1 से 2 रुपये किलो में बेचना पड़ रहे है। इससे नाराज होकर सब्जी की खेती करनेवाले किसानों ने रविवार को अपनी सब्जी सड़क पर फेंक दी और विरोध जताया।