logo

BIHAR : लालू प्रसाद के बेहद करीबी भोला यादव के घर छापेमारी, IRCTC घोटाले मामले में कार्रवाई

bhola_yadav.jpg

दरभंगा:
बिहार (Bihar) में इन दिनों इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) छापेमारी (IT Raid) की बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में लगा है। इसी कड़ी में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (RJD Sopermo Lalu Prasad) के बेहद करीबी और राजद के पूर्व विधायक भोला यादव (Bhola yadav) के घर इऩकम  टैक्स की टीम ने रेड मारा है।

 
गिरफ्तारी हुई 
जानकारी के अनुसार भोला यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। भोला यादव की गिरफ्तारी केंद्रीय जांच एजेंसी CBI द्वारा की गई है। हालांकि, हालांकि खबर लिखने तक गिरफ्तारी की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि साल 2004 से लेकर 2009 तक वो लालू यादव के ओएसडी के रूप में काम कर रहे थे। उनकी गिरफ्तारी इसी आधार पर हुई है। बता दें कि भोला यादव पर आईआरसीटीसी घोटाले (IRCTC scam) के खिलाफ ये कार्रवाई की गई। विभाग ने उनके पैतृक घर कपछाही और बहादुरपुर स्थित आवास पर छापेमारी की है। इसके अलावा दरभंगा स्थित उनके दो आवासों पर भी छापेमारी की गई है।

 लालू यादव के हनुमान कहे जाते हैं भोला यादव
 
भोला यादव राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी हैं। उन्हें लालू यादव का हनुमान भी कहा जाता है। वहीं साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में वह बहादुरपुर सीट विधायक भी चुने गए थे। हालांकि साल 2020 में उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।   पिछले लगभग 20 सालों से वह लालू के निजी सहायक रहे हैं। लालू के वफादार माने जाने वाले भोला यादव मैथमेटिक्स से ग्रेज्युएट हैं और लालू प्रसाद यादव की हर पसंद और नापसंद को समझते हैं।