logo

राजनीति : ...अब जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने ही कह दिया, उनकी पार्टी और भाजपा का गठबंधन परिस्थिति की देन

lalan_sinh.jpg

पटना:

सबसे पहले राजद के सांसद रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन (अब दिवंगत) ने नीतिश कुमार को परिस्थितिजन्य मुख्यमंत्री बताया था, तो पटना से लेकर दिल्ली तक बहुत हंगामा हुआ था। उसके बाद बिहार के एक्स डिप्टी सीएम व अभी नेता नेता प्रतिक्ष तेजस्वी यादव ने नीतिश कुमार की सरकार को परिस्थितिवश गठबंधन वाली सरकार कहना शुरू कर दिया था। जदयू और भाजपा ने उनके बयान की जमकर आलोचना की थी। लेकिन अब तो जदयू  के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह ने ही इसपर मुहर लगा दी है। कह दिया है कि नीतिश की अगुवाई वाली सरकार परिस्थितिवश बने गठबंधन की है।

ललन सिंह ने बलिया के होटल में मीडिया से रूबरू थे, जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के गठबंधन को लेकर कुछ अटपटा सा बयान दिया। कहा कि यह गठबंधन परिस्थितिवश है। ललन सिंह ने यह भी कहा कि अगर कहीं भी चुनाव हो तो इसका कतई मतलब नहीं कि हम बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे ही। इस बयान के बाद बीजेपी-जेडीयू की चर्चाएं सुर्ख़ियों में हैं। 

 


 
लल्लन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जेडीयू 28 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उनका कहना है कि जेडीयू UP चुनाव में कम से कम पांच सीटें जीतेगी। साथ ही उनका यह भी कहना है कि अगर हम 2017 से ही कोशिश करते तो अभी परिणाम कुछ और होता, पर कोई बात नहीं। आने वाले 2027 में जेडीयू पार्टी एक खासा मुकाम हासिल करेगी। कहा कि आंध्रप्रदेश के निकाय चुनाव में बीजेपी और हमारी पार्टी ने बराबर सीट हासिल की थी। मणिपुर मेंभी JDU अपने दम पर चुनाव लड़ रही है।