logo

चारा घोटाला : कई दिनों से सो नहीं सके हैं लालू प्रसाद, मंगलवार को होगी उनकी इको जांच

lalu_in_rims1.jpg

रांची:

चारा केस में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को कई दिनों से नींद नहीं आ रही है। जेल की अनुमति से उनका इलाज रांची के रिम्स में चल रहा है। रिम्स  में भर्ती होने के बाद लालू प्रसाद को नींद नहीं आ रही है। हालांकि उनका ब्लड प्रेशर और शुगर को दवा से नियंत्रित किया गया है। लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ विद्यापति ने बताया कि लालू प्रसाद को आंख में भी परेशानी है। आज उनकी आंख की जांच और इको होना था, जो न हो सका।डॉक्टरों के मुताबिक अब मंगलवार को जांच की जाएगी।

  

रविवार को लालू का शुगर खाने से पहले 160 तो वहीं खाने के बाद शुगर 250 के करीब था। ब्लड प्रेशर 140/80 था।किडनी फंक्शनिंग की भी चिकित्सक निगरानी कर रहे हैं। बता दें कि 15 फरवरी को लालू प्रसाद को डोरंडा कोषागार मामला में सीबीआई की विशेष अदलात ने दोषी करार दिया था। आज उनके मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई है। वहीं उन्हें 60 लाख का जुर्माना भी भरना है। एक दिन पहले से ही इसको लेकर लालू चिंतित थे। रोज वह वार्ड के बाहर निकलकर धूप सेंकते नजर आते थे। लेकिन रविवार को दिनभर अपने वार्ड के अंदर ही रहे।

बता दें कि लालू प्रसाद के इलाज के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। लेकिन किडनी और हार्ट की समस्या यथावत है। चार दिनों पहले ही किडनी की परेशानी को देखते हुए लालू प्रसाद को सिर्फ दिन में आधा लीटर पानी पीने की सलाह डॉक्टरों ने दी थी। मेडिकल टीम की अगुवाई कर रहे  डॉ. विद्यापति के बकौल लालू प्रसाद को किडनी की फोर्थ स्टेज की समस्या है। जरूरत पड़ी तो डायलिसिस करने पर विचार किया जा सकता है।