logo

बिहार : लालू यादव की फिर बढ़ेंगी मुश्किलें, इस मामले में 16 लोगों पर CBI ने चार्जशीट दाखिल की

7.jpg
रांची : 
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ती दिख रही है। सीबीआई ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद, उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के अलावा 14 अन्य के खिलाफ नौकरी के बदले जमीन घोटाले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी के अलावा उनकी बेटी मीसा भारती के साथ तत्कालीन जीएम सहित कुल 16 लोगों को आरोपी बनाया है। बताते चलें कि रेलवे में कथित घोटाले से संबंधित सीबीआई ने 23 सितंबर 2021 को प्रारंभिक जांच दर्ज की थी। जिसे 18 मई को प्राथमिकी में बदल दिया गया था।

क्या है पूरा मामला

लैंड फॉर जॉब घोटाला मामला तब का है जब लालू यादव मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार-1 के दौरान रेल मंत्री थे। इस मामले में सीबीआई ने 18 मई 2022 को एफआईआर दर्ज की थी। लालू यादव के अलावा इसमें उनकी पत्नी राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव समेत अन्य लोगों के भी नाम है।

करीब की हो चुकी है गिरफ्तारी

इस मामले को लेकर लालू के कई करीबियों के यहां बीते दिनों ही छापेमारी की गई थी। लालू यादव पर आरोप है कि जब वह रेल मंत्री थे तो उन्होंने नौकरी के बदले जमीन और प्लॉट लिए थे। वहीं, इस मामले में लालू यादव के बेहद करीबी रहे भोला यादव को सीबीआई ने पहले ही गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान भोला यादव उनके ओएसडी थे। हालांकि, इधर हाल के दिनों में लालू यादव भाजपा पर जबरदस्त तरीके से आक्रामक हैं। ऐसे में सीबीआई द्वारा चार्जशीट दाखिल किए जाने से उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।