logo

अजब-गजब : हेलिकॉप्टर में दुल्हनियां को लाने की तमन्ना थी तो कार में ही पंखा लगवा लिया

helicopter12.jpg

सीतामढ़ी: 

लोग शादियों के लिए क्या-क्या नहीं करते। कोई घूमते हुए स्टेज पर वरमाला डालता है तो कोई हेलिकॉप्टर से अपनी दुल्हनियां को घर लाता है। ऐसे में, शादियों के लिए वाहनों का इंतजाम करने वाली कंपनियां नए-नए जुगाड़ करने में लगी है। बिहार में एक ट्रैवल कंपनी ने ऐसा ही किया है। हेलिकॉप्टर नहीं मिला तो वैगन-आर कार को ही हेलिकॉप्टर में तब्दील कर दिया। दिलचस्प है कि 2 शादियों के लिए इसकी बुकिंग भी हो चुकी है। मामला सीतामढ़ी जिले का है।

 

7 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है
मिली जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर की शक्ल में सजे इस वैगनआर कार को 7 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है। सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड अंतर्गत पुनौरा गांव में इन दिनों ऐसा ही एक हेलिकॉप्टर कौतूहल का विषय बना हुआ है। इसे लाल बाबू नाम के शख्स ने डिजाइन किया है। कुल लागत आई है ढाई लाख रुपये। छपरा में बना है ये हेलिकॉप्टर। 

कम बजट में ख्वाहिशों को लगा सकते हैं पंख
लाल बाबू ने बताया कि कई युवा चाहते हैं कि वो हेलिकॉप्टर से अपनी दुल्हनियां को लेकर आएं लेकिन वो काफी महंगा पड़ता है। ऐसे में मुझे बिना उड़ने वाले हेलिकॉप्टर का आइडिया मिला। इससे लोगों की चाहत कम बजट में भी पूरी हो जायेगी। पूरी गाड़ी में सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। सेंसर के जरिए ही गाड़ी में लगा पंखा घूमता है। पीछे भी पंखा लगा है।