logo

9 महीने बाद जेल से बाहर आए मनीष कश्यप, समर्थकों ने गर्मजोशी से किया स्वागत

manish_out.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के चर्चित  यूट्यूबर मनीष कश्यप जेल से बाहर आ चुके हैं। पटना कोर्ट से मिली जमानत और जेल से रिहा किए जाने के आर्डर के बाद आज मनीष कश्यप को रिहा किया गया है। 9 महीने बाद वह जेल से बाहर आए मनीष कश्यप का उनके समर्थकों ने ने काफी गर्मजोशी से स्वागत किया। लोगों ने मनीष कश्यप पर फूलों पर बारिश की साथ ही माला पहनाकर उसका स्वागत किया। इस दौरान मनीष कश्यप काफी भावुक नजर आए। इस दौरान उन्हें उनके समर्थकों ने घेर लिया और खुली जीप में लेकर जा रहे हैं।चारों ओर मनीष कश्यप जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। आलम यह है कि बेउर जेल के मनीष कश्यप के समर्थकों की भीड़ से सड़क जाम हो गया है। 

इन बिंदुओं से समझिए मनीष कश्यप की रिहाई को...

  • मनीष कश्यप के खिलाफ तमिलनाडु में 6 और बिहार में 7 मामले दर्ज है।  
  • कुल 13 मामले मनीष  कश्यप के खिलाफ दर्ज थी।
  • इनमें से 11 मामलों में निचली अदालत से मनीष कश्यप को पहले ही जमानत मिल गई थी। अब पटना हाईकोर्ट से दो मामलों में बेल मिली है।
  • जिन 2 मामलों में बेल मिली उनमें से पहला पटना में दर्ज इकनॉमिक ऑफेंस केस नंबर 5/23 है। यह हथकड़ी पहने हुए मनीष कश्यप की तस्वीर वायरल होने से जुड़ा हुआ है। कोर्ट ने इसी मामले में कश्यप को बुधवार (20 दिसंबर) को जमानत दी है।
  • दूसरा केस नंबर 6/23 है। यह मामला तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों की कथित तौर पर हुई पिटाई के वीडियो वायरल होने का है। इस मामले में हाईकोर्ट ने करीब एक हफ्ते पहले जमानत दे दी थी।
  • मनीष कश्यप के वकील आदेश राज सिंह और वकील सौरभ कुमार का कहना है कि हाईकोर्ट से मनीष कश्यप को मिली जमानत के बाद बेल ऑर्डर पटना जिला कोर्ट में भेजा गया है। ऐसे में शुक्रवार को ही मनीष कश्यप की जेल से रिहाई हो जाती लेकिन जमानत मिलने के बाद रिहाई के जो कागजात पटना की बेल जेल प्रशासन को सौंप गए उनमें कुछ गड़बड़ी होने की वजह से रिहाई टल गई।