logo

मनीष कुमार वर्मा बने JDU के राष्ट्रीय सचिव, सीएम नीतीश ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

nitish_manish.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जदयू ने मनीष कुमार वर्मा को पार्टी का नया राष्ट्रीय सचिव बनाया है। मनीष कुमार वर्मा को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने के बाद जेडीयू की तरफ से एक पत्र भी जारी हुआ है। ओडिशा कैडर के पूर्व IAS अधिकारी और नीतीश कुमार के पूर्व सचिव वर्मा ने दो दिन पहले जदयू की सदस्यता ग्रहण की थी। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उनके नाम पर चर्चा हुई थी। गौरतलब है कि बिहार में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में मनीष वर्मा पर पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। 


बुधवार को जेडीयू में हुए थे शामिल
2000 कैडर के IAS मनीष कुमार वर्मा JDU में बुधवार ( 9 जुलाई ) को शामिल हुए थे। जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और मंत्री विजय चौधरी ने पूर्व आईएएस अधिकारी मनीष कुमार वर्मा को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। बता दें कि मनीष कुमार वर्मा सीएम नीतीश कुमार के परामर्शी भी रह चुके हैं। जेडीयू की सदस्यता ग्रहण के बाद प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने उन्हें बुके देकर पार्टी में स्वागत किया था। तब उमेश कुशवाहा ने कहा था कि मनीष वर्मा जी का प्रशासनिक अनुभव रहा है, इनका आना पार्टी के लिए और बेहतर होगा।
 

कौन हैं मनीष
मनीष कुमार वर्मा मूल रूप से नालंदा के रहने वाले हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जाति से आने के साथ-साथ उनके करीबी रिश्तेदार भी बताए जाते हैं। मनीष कुमार वर्मा 2000 में ओडिशा कैडर के आईएएस अधिकारी बने और सबसे पहले वह ओडिशा के कालाहांडी में सब कलेक्टर बनाए गए थे। इसके बाद वह गुनपुर, रायगढ़ में एसडीएम के पद पर रहे।

Tags - BiharBihar newsBihar local newsJDUNitish KumarManish Kumar Verma