logo

पटना : चितकोहरा बाजार लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर राख 

patna_aag.jpg

पटना:

पटना(Patna) के चितकोहरा बाजार में बुधवार सुबह भीषण आग लगने से कई दुकानें जलकर राख हो गई हैं। आग लगने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद वहां दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हैं। लेकिन आग की लपटें भयावह हो चुकी है, जिसपर खबर लिखने तक काबू नहीं पाया जा सका है। फिलहाल पूरे इलाके में ह़ड़कंप मच गया है। हालांकि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं लोगों का कहना है कि 112 डायल करने पर उन्हें कोई मदद नहीं मिली।

112 पर नहीं मिली मदद
बता दें कि यह पूरा इलाका आवासीय है इसके साथ ही यहां कही दुकानें भी हैं। बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आने से कई दुकानें जलकर राख हो गई है। दमकल की टीम लगातार कोशिश कर रही है कि आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जाए। वहीं स्थानीये लोगों का कहना है कि 112 डायल करने पर उन्हें कोई मदद नहीं मिली। इसके बाद स्थानीय लोगों ने लोदीपुर में फायर बिग्रेड की ऑफिस जाकर, वहां से दमकल की गाड़ी लायी। फिलहाल आग बुझाने की कोशिश जारी है। 


सरकार की सेवा धरातल पर बिल्कुल फिसड्डी
बता दें कि पटना में किसी आपराधिक घटना के बाद जल्द से जल्द स्पॉट पर पहुंचने के लिए डायल-112 की व्यवस्था पिछले दिनों की लागू की गई थी। जिसमें कहा गया था कि हेल्पलाइन नंबर 112 किसी आपात स्थिति में पुलिस, अग्निशमन, एंबुलेंस और ट्रैफिक से जुड़ी सेवा सिर्फ इस एक नंबर को डायल करके प्राप्त की जा सकती है। नंबर डायल करने के 20 मिनट बाद आपकी सेवा में टीम हाजिर होगी।  लेकिन सरकार की यह सेवा धरातल पर बिल्कुल फिसड्डी साबित हुई है।