logo

उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा रेप होते हैं, बीजेपी के 'बंगाल बंद' पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने और क्या कहा

tejaswi1.jpeg

पटना 

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक रेप होते हैं। बीजेपी को एक बंद वहां भी बुलाना चाहिये। दरअसल तेजस्वी बीजेपी के पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के 'बंगाल बंद' के आह्वान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। सोशल मीडिया एक्स पर एक ट्विट करते हुए आरजेडी नेता ने कहा, "उत्तर प्रदेश में कब करेंगे? उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा रेप होते हैं। बिहार में इतने रेप हो रहे हैं। यहां तो ये सत्ता में बैठे हैं यहां बीजेपी क्या कर रही है? इन लोगों के कथनी और करनी में फर्क है।"

यादव ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के 'ममता बनर्जी ने निर्ममता की हदों को पार कर दिया है' वाले बयान पर कहा, "बालिका गृह में क्या हुआ था? बिहार के बालिका गृह में कौन सी हदें पार हुई थी कि छोटी छोटी अनाथ बच्चियों के साथ शोषण हो रहा था। शासन में कौन था, बीजेपी के लोग थे। उन्हें अपना इतिहास जानना चाहिए।"

इधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वो अगले 10 दिनों में बलात्कारियों को फांसी की सजा देने के लिए कानून बनायेंगी। सीएम ममता बनर्जी का ये बयान ऐसे समय में आया है जब कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में लेडी डॉक्टर से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गयी।  इसके विरोध में राज्य और देशव्यापी स्तर पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कई संगठनों ने रेपिस्टों के लिए फांसी की सजा की मांग की भी है। बता दें कि रेप के विरोध में कल से प बंगाल में नबन्ना अभियान भी चलाया जा रहा है। मिली खबर के मुताबिक नबन्ना अभियान अब हिसंक भी हो गया है। पुलिस ने कई स्थानों पर आंदोलनकारियों पर लाठी चार्ज किया और आंसू गैसे के गोले छोड़े। मिली खबर के मुताबिक इस अभियान को बीजेपी ने भी समर्थन दिया है। 


 

Tags - rapes Uttar Pradesh RJD Tejashwi Yadav  BJP Bihar Bihar News