logo

INDIA में शामिल हुए मुकेश सहनी, तेजस्वी ने VIP को ये 3 सीटें दी; क्या बदलेगा समीकरण

mukesh_sahani1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
निषादों के लिए आरक्षण की लड़ाई का दावा करने वाली वीआईपी (VIP) की एंट्री महागठबंधन में हो गई है। सहनी की पार्टी को आरजेडी ने अपने कोटे से 3 सीट देने का ऐलान किया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी VIP को अपनी 26 सीटों में से 3 सीट देगी। ये 3 सीट गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से सियासी गलियारों में चर्चा जोरो से थी कि मुकेश सहनी महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं। इसे लेकर वह तेजस्वी यादव के बुलावे पर दिल्ली भी गए थे। 


विलय करने का पहले तेजस्वी ने किया था प्रस्ताव
खबर तो यह भी आई थी कि तेजस्वी यादव ने पहले मुकेश सहनी के आगे पार्टी को विलय करने का प्रस्ताव रखा था। इस बात को सहनी ने खारिज कर दिया। इसके बाद 3 सीट पर सहमति बनी। वीआईपी में मुकेश के शामिल होने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि तेजस्वी ने कहा, 'मुझे खुशी है कि मुकेश सहनी अब महागठबंधन के साथ हैं। महागठबंधन के सभी सहयोगी हमारे गठबंधन में उनका स्वागत करते हैं।  मुकेश सहनी ने भारतीय लोकतंत्र के पक्ष में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।


आलीशान जिंदगी को छोड़कर हाशिए समुदायों के लिए काम करने आया
वहीं, महागठबंधन में शामिल होने के बाद मुकेश सहनी ने कहा कि उनकी ओर लालू यादव की विचारधारा काफी मिलती है। मुकेश सहनी ने कहा कि हम बीजेपी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ रहे हैं और सफल होने तक अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। सहनी ने कहा कि उन्होंने मुबंई की अपनी आलीशान जिंदगी को छोड़कर हाशिए समुदायों के लिए काम करने की कोशिश कर रहा हूं। बीजेपी ने हमें सरकार से बाहर कर दिया जो हमारे साथ ही बनी थी। बीजेपी की ओर से हमारे समुदाय के लिए झूठे वादे किए गए। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - BiharBihar newsINDIA AllianceMukesh sahanitejaswai yadav