logo

अजब-गजब : इंडिगो एयरलाइंस का नया कारनामा!, पटना जाने वाले यात्री को पहुंचा दिया उदयपुर

indigo3.jpg

डेस्क: 
आप दिल्ली से प्लेन पर पटना के बैठे हो और जब प्लेन लैंड हुई और आप नीचे उतरे की आप पटना नहीं बल्कि उदयपुर राजस्थान में हो। तो उस वक्त आपके दिमाग एक ही गाना आएगा।“जाना था जपान और पहुंच गए चीन समझ गए न” हां..वहीं 1958 में आई हिंदी फिल्म ‘चलती का नाम गाड़ी’ वाली...   ऐसा ही कुछ इंडिगो एयरलाइंस के एक यात्रा के साथ किया है। इंडिगो एयरलाइंस ने दिल्ली से पटना जाने के लिए निकले पैसेंजर को उदयपुर पहुंचा दिया। यात्री की शिकायत के बाद एयरलाइंस को जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो, उसे दूसरे दिन पटना के लिए रवाना किया गया। यात्री का नाम अफसर हुसैन है।


यात्री को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है
इंडिगो एयरलाइंस ने इस मामले में शुक्रवार को अपना बयान जारी किया, ‘हमें 6E-319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना की जानकारी है। हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यात्री को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।’ यात्री ने इसकी शिकायत डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) से की है। DGCA ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। DGCA ने एयरलाइंस कंपनी से जवाब मांगा है कि प्लेन में बोर्डिंग से पहले पैसेंजर के बोर्डिंग पास को नियमानुसार 2 बिंदुओं पर चेक किया जाता है, तो फिर यात्री गलत फ्लाइट में कैसे चढ़ गया? हुसैन ने इंडिगो की फ्लाइट 6E-214 में पटना के लिए टिकट बुक की थी। 30 जनवरी 2023 को हुसैन अपनी फ्लाइट के तय समय पर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गए, लेकिन गलती से उन्हें फ्लाइट नंबर 6E-319 में बैठा दिया गया, जो उदयपुर जा रही थी। प्लेन लैंड होने पर यात्री को पता लगा कि वह पटना की जगह उदयपुर पहुंच गया है। अफसर हुसैन ने उदयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारियों से इसकी शिकायत की।

गलती से जयपुर वाली फ्लाइट पर बैठ गया
DGCA के अधिकारी ने बताया- यात्री का नाम अफसर हुसैन है। हुसैन ने इंडिगो की फ्लाइट 6E-214 में पटना के लिए टिकट बुक की थी। 30 जनवरी 2023 को हुसैन अपनी फ्लाइट के तय समय पर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गए, लेकिन गलती से उन्हें फ्लाइट नंबर 6E-319 में बैठा दिया गया, जो उदयपुर जा रही थी। यात्री जब उदयपुर पहुंचा तो उसे अपनी गलती का एहसास हुआ। DGCA के एक अधिकारी ने कहा कि हमें यात्री ने शिकायत की है। बोर्डिंग से पहले बोर्डिंग पास को नियमानुसार दो बिंदुओं पर जांचा जाता है तो वह गलत फ्लाइट में कैसे चढ़ गया? जांच में यह पता लगाया जाएगा कि यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया गया। हमने इस मामले में कंपनी से रिपोर्ट मांगी है। मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।


इंडिगो ने माफी मांगी
इंडिगो ने इस मामले पर शुक्रवार को बयान जारी करके कहा- हमें 6E-319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना की जानकारी हैं। हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यात्री को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।