logo

बिहार में नौकरी के नए अवसर, 20 हजार सिपाही और 2 हजार दारोगा पदों पर जल्द होगी भर्ती 

सिपाही_दरोगा.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले नीतीश कुमार ने युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है। शिक्षक बहाली के बाद नीतीश कुमार ने सिपाही भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है। बिहार में बहुत जल्द 2 हजार दारोगा और 20 हजार सिपाहियों की बहाली होगी। कार्मिक विभाग के डीआईजी रंजीत कुमार मिश्र ने इसकी जानकारी दी।


जल्द निकाला जाएगा भर्ती विज्ञापन
 बिहार पुलिस में बंपर भर्ती को लेकर कार्मिक विभाग के डीआईजी रंजीत कुमार मिश्र ने बताया कि बहुत ही जल्द बिहार पुलिस में 20000 सिपाहियों और 2 हजार सब इंस्पेक्टर की बहाली की जाएगी। इसको लेकर प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है और जल्द ही भर्ती विज्ञापन निकाला जाएगा। पुलिस की नौकरी की तैयारी करनेवाले लोगों के लिए ये सुनहरा मौका होगा।
अवर निरीक्षक के 1275 पदों पर पर आज से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू 
वहीं, पुलिस अवर निरीक्षक के 1275 पदों पर पर आज से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गई है। नियुक्ति की प्रक्रिया अभ्यर्थियों के संबंधित जिले में डीआईजी के दफ्तर में होगी। रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि जरूरी दस्तावेजों के साथ अभ्यर्थियों को संबंधित नियुक्ति प्राधिकार के समक्ष उपस्थित होकर योगदान देना होगा। समय अवधि के अनुरूप योगदान नहीं देने पर उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।


ये डॉक्यूमेंट्स लगेंगे
वैध फोटो युक्त पहचान पत्र, जैसे- वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, स्नातक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण सर्टिफिकेट या शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
जन्म तिथि प्रमाण पत्र (मैट्रिक सर्टिफिकेट की मूल प्रति)
जाति प्रमाण पत्र। महिला अभ्यर्थियों (विवाहिता/अविवाहिता) का जाति प्रमाण पत्र पिता के आधार पर निर्गत होने पर ही मान्य होगा।
क्रीमीलेयर रहित NCL प्रमाण पत्र। यह भी प्रमाण पत्र पिता के आधार पर होने पर ही मान्य होगा।
बिहार राज्य के स्थायी निवासी होने से संबंधित प्रमाण पत्र ( सभी आरक्षित कोटि के अभ्यर्थियों के लिए)
स्वतंत्रता सेनानी के पोता,पोती,नाती,नतनी (यदि लागू हो तो) संबंधी मूल प्रमाण पत्र

Tags - BiharBihar newsJob OpportunitiesPolice Recruitment20000 Constable Posts2000 Sub-Inspector PostsUpcoming Jobs