logo

BIHAR : फुलवारी शरीफ टेरर मामले में NIA की टीम एक्शन में, एक साथ कई जगहों पर छापेमारी 

nia1.jpg

पटना:
बिहार में फुलवारी शरीफ टेरर मामले में NIA की टीम एक्शन में है। यहां टीम पीएफआई संरक्षक अतहर परवेज के घर छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में दरभंगा, मोतिहारी नालंदा, अररिया और मधुबनी में सुबह 6 बजे से NIA की टीम स्थानीय प्रशासन के साथ दबिश दे रही है। बता दें कि इस मामले में अतहर परवेज की पहले ही गिरफ्तारी हो गई है। वो फिलहाल जेल में बंद है।

दरभंगा में 3 जगहों पर रेड
NIA की टीम ने पटना स्थित अतहर के घर रेड डाली है। इसके अलावा दरभंगा में 3 जगहों पर NIA की टीम ने एक साथ दबिश दी है। दरभंगा के उर्दू बाजार में नूरुद्दीन जंगी और शंकरपुर में मो. मुस्तकीम और सनाउल्लाह के घर NIA की टीम पहुंची। वहां उसके रिश्तेदारों से पूछताछ की। नूरुद्दीन के घर से NIA की टीम एक काला बैग अपने साथ ले गई है। मोतिहारी में हुई रेड में कुछ बैनर और कागजात मिले, जिसे टीम अपने साथ ले गई।

PFI के मास्टर ट्रेनर रियाज के घर रेड
मोतिहारी में PFI के मास्टर ट्रेनर रियाज के घर भी रेड जारी है। रियाज पर आरोप है कि वह PFI के मास्टर ट्रेनर के रूप में काम रहा था। उसके घर वालों से पूछताछ की गई है। यहां से भी पुलिस के हाथ कई कागजात लगे है। वहीं नालंदा में असगर अली के घर भी NIA की रेड पड़ी है। उसके भी घर वालों से पूछताछ की जा रही है। मधुमनी में मकिया गांव में NIA ने मोहम्मद तौसीफ के घर भी छापा मारा है। ये अब तक गिरफ्तार नहीं हुआ था। पूरी पुलिस फोर्स के साथ इस गांव में टीम दाखिल हुई। घर के सभी लोगों से टीम की पूछताछ जारी है।

21 सदस्यीय टीम कर रही छापेमारी
बताया जा रहा है कि NIA की तीन टीम में 21 सदस्य हैं जिनमें दो DSP रैंक के अधिकारी और 3 इंस्पेक्टर के नेतृत्व में छापेमारी की गई। दूसरी टीम सिंहवाड़ा के शंकरपुर के सनाउल्लाह उर्फ आकिब के और मुस्तकिम के घर छापेमारी कर रही है।