logo

पटना में होली पर उड़ा वाहन चालकों के चेहरे का रंग, 40 लाख का ऑनलाइन चालान कटा

patna_tp.jpg

द फॉलोअप डेस्क:
होली पूरे देश में हर्ष और उल्लास के त्योहार के रूप में मनाई जाती है। पटना में भी होली धूमधाम से मनाई गई। हालांकि, इस बार होली का खुमार बाइक सवारों को भारी पड़ा। होली के दौरान हुड़दंग और बाइक पर स्टंट दिखा रहे लोगों ने माहौल बिगाड़ दिया। होली के दौरान घरों से निकले अधिकांश बाइक सवार बिना हेलमेट के नजर आये। पटना के कुछ इलाकों में ट्रिपल लोडेड बाइक सवार जान जोखिम में डालकर तेज रफ्तार से बाइक चलाते दिखे। इस पर पटना ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई की है।


होली के दौरान भी पटना ट्रैफिक पुलिस पूरी मुश्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रही थी। यही कारण है कि होली के दौरान महज 2 दिनों में विभिन्न वाहन चालकों के खिलाफ 40 लाख रुपये से अधिक के ऑनलाइन चालान काटे गये। ट्रैफिक डीएसपी अनिल कुमार ने बताया कि किसी भी हालत में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना गैरकानूनी है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

पिछले सोमवार को बिना हेलमेट और 2 से अधिक सवारी बैठाकर बाइक चलाने वाले 1708 चालक कैमरे में कैद हुए। इसके बाद बाइक नंबर की पहचान कर वाहन मालिकों को 17 लाख 74 हजार 500 रुपये का चालान भेजा गया। मंगलवार को तेज रफ्तार, ट्रिपल लोडिंग और बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले 60 लोगों से 82 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। जबकि करीब 220 वाहन मालिकों को 22 लाख रुपये के चालान का समन भेजा गया था।
यह सुनिश्चित करने के लिए कि वाहन चालक गति सीमा का उल्लंघन नहीं करें, पाटली पथ, अटल पथ और जेपी गंगा पथ पर पुलिस इंटरसेप्टर वाहन खड़े किये गये थे। बेली रोड, नेहरू पथ और मौलाना मजहरुल पथ समेत कई फ्लाईओवरों पर बैरिकेड्स लगाए गए थे, जहां पुलिस बल भी तैनात थे। पुलिस भी सड़कों पर गश्त कर रही थी। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Tags - patna traffic newsbihar news traffic news