logo

बिहार में इस बूथ पर पड़े केवल 3 वोट, दिनभर राह देखते रहे अधिकारी लेकिन नहीं पहुंचे मतदाता; जाने वजह

aurangabad2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव के पहले चरण  का मतदान संपन्न हो चुका है। बिहार में औरंगाबाद लोकसभा सीट पर भी आज वोटिंग हुई। लोगों में खासा उत्साह भी देखा गया लेकिन जिले के नेहुटा गांव से जो तस्वीर निकल कर सामने आई वो वाकई हैरान करने वाली थी। औरंगाबाद के नेहुटा इलाके में एक बूथ पर सुबह से सिर्फ तीन वोट पड़े। अधिकारी दिन भर वोटर्स का इंतजार करते रहे लेकिन नाराज वोटर्स नहीं आए। यहां केवल 3 वोट पड़ें। बता दें कि यहां के वोटरों की कुल संख्या 944 वोटर हैं। 


समस्याओं का निराकरण न होने से नाराज ग्रामीण
औरंगाबाद विधानसभा के नेहुटा गांव स्थित बूथ संख्या 97 पर सिर्फ तीन मतदाता ही वोट डाल पाए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्थानीय लोग कई समस्याओं से जूझ रहे हैं और बार-बार शिकायत के बाद उन्हें कोई राहत नहीं मिल रही है। ग्रामीणों का कहना है कि "निर्माणाधीन पुल नहर में गिर गया है। जिसके कारण उनके खेतों में पानी नहीं जा पाता है। पानी नहीं जाने के कारण खेतों की सिंचाई बाधित है, वहीं कब्रिस्तान की बाउंड्री वॉल निर्माण के दो महीने में ही उलट गई।  इसके अलावा भी गांव में कई मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है।" अपने समस्याओं को लेकर स्थानीय लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया। 


इनमें सीधी टक्कर
बता दें कि औरंगाबाद लोकसभा सीट पर NDA और महागठबंधन के बीच सीधी टक्कर है। NDA ने यहां से बीजेपी के मौजूदा सांसद सुशील कुमार सिंह को फिर से मैदान में उतारा है तो महागठबंधन की ओर से आरजेडी के अभय कुशवाहा चुनाव मैदान में हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में सुशील कुमार सिंह ने महागठबंधन के प्रत्याशी उपेंद्र प्रसाद को हराया था।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - loksabhaLoksabha electionLoksabha election 2024BiharBihar newsAurangabad Lok Sabha seat