logo

लोकसभा सीट शेयरिंग पर पशुपति पारस के कड़े तेवर, बोले- सम्मान नहीं मिला तो...

pasupati_paras.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में NDA की सीट शेयरिंग का फॉर्मूला लगभग तय हो चुका है। मीडिया में चल रही खबरों में मानों तो बीजेपी, चिराग पासवान की पार्टी को 5 सीट देने को राजी हुई है। वहीं पशुपति पारस की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है।अब इस बात से चिराग के चाचा और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस नाराज हो गए है। उन्होंने कहा है कि जब तक भाजपा की उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट सामने नहीं आ जाती, हम इंतजार करेंगे। घोषणा के बाद अगर हमें उचित सम्मान नहीं दिया गया, तो हमारी पार्टी स्वतंत्र है और हमारे दरवाजे खुले हैं। हम कहीं भी जाने को तैयार रहेंगे। बता दें कि अब तक NDA की ओर से सीट शेयरिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। 


चिराग को मिल रही तवज्जो से परेशान है पशुपति
पशुपति कुमार पारस ने कहा कि बीजेपी की ओर से उनकी पार्टी को सम्मान नहीं मिला है, उनकी पार्टी लोकसभा का चुनाव लड़ेगी और जिन लोकसभा सीट से उनके जीते हुए सांसद हैं, उन सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे। दरअसल, एनडीए में चिराग पासवान को मिल रही तवज्जो से पशुपात काफी असहज नजर आ रहे हैं। सियासी गलियारों में तो यह भी चर्चा है कि बीजेपी ने पशुपति पारस राज्यपाल बनने का ऑफर दिया है। वहीं, हाल ही में चिराग ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद जब चिराग से उनके चाचा के बारे में पूछा गया तो चिराग ने कहा था कि मैं नहीं जानता कि वह एनडीए का हिस्सा भी हैं या नहीं।


ये है सीट शेयरिंग का फॉर्मूला!
सूत्रों के हवाले से यह बात सामने आई थी कि NDA ने बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर लंबे समय से जारी सस्पेंस अब खत्म कर लिया है। इसमें कहा गया कि जीतन राम मांझी की पार्टी HAM को 1 सीट, उपेन्द्र कुशवाह की पार्टी RLM को 1 सीट और चिराग पासवान को हाजीपुर समेत 5 सीटें देने पर सहमति बनी है। इसके अलावा नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। जबकि पशुपति पारस की पार्टी को एनडीए में एक भी सीट नहीं मिलेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86