logo

BIHAR : साइबर ठग बन गया JEE Main पास करने वाला युवक, ऐसे लगाता था लोगों को चूना

fraud_akash.jpg

पटना:
पटना पुलिस (Bihar Police) ने साइबर ठगों के गिरोह का खुलासा किया है। मुख्य आरोपी Jee main पास है। आरोपी का नाम आकाश है। पुलिस को आरोपी के पास से 33 लाख रुपए कैश और हीरे का हार मिला है। बता दें कि आरोपी ने तेलंगाना (Telangana) के एक कारोबारी को कार एजेंसी दिलाने के नाम पर 29 लाख का चूना लगाया। जिसके बाद तेलंगाना पुलिस (Telangana police) ने उसके पटना आवास पर छापा मारा।

पिछले एक साल से लोगों को ठगता आ रहा है आकाश
आकाश पिछले 1 साल से अपने साथियों के साथ मिलकर लोगों को ठगता आ रहा है। इसके अभी तक लोगों से करीब 2 करोड़ रुपय से ज्यादा ठगे है। वहीं, उसके पकड़े जाने का सीधा कनेक्शन तेलंगाना का है। जहां रविवार को तेलंगाना पुलिस ने पटना के पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने हनुमान नगर के पूर्वी K सेक्टर में रेड मारा। जहां से आकाश को गिरफ्तार किया गया है और साथ ही पुलिस ने 33 लाख रुपए कैश और हीरे का हार जब्त किया है।

पैसों की कमी के कारण वो आगे की पढ़ाई नहीं कर पाया
आकाश ने पूछताछ में बताया कि पैसों की कमी के कारण वो आगे की पढ़ाई नहीं कर पाया। फिर 2021 में एक बड़े साइबर क्रिमिनल से बात हुई। इसके बाद वो उसके साथ हो गया। अब तक ठगी से करोड़ों रुपए की संपत्ति सभी ने मिलकर अर्जित की है। अब पुलिस आकाश के कांट्रैक्ट और संपत्ति का पता लगा रही ही है। 

KIA के डीलरशीप दिलाने का दिया था झासा
बता दें कि आकाश ने तेलंगाना में साइबराबाद के निजामपेट के रहने वाले 40 साल के विलुका विजय कुमार के साथ बड़ी ठगी की थी। उन्हें लग्जरी गाड़ी बेचने वाली कंपनी KIA के डीलरशीप, NOC, रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस दिलाने के नाम पर 29 लाख रुपए की ठगी की गई। इस मामले में तेलंगाना में साइबर क्राइम थाना की पुलिस ने 16 जुलाई को FIR दर्ज किया था। जिसके पास पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस को इसका सीधा कन्केशन बिहार की राजधानी पटना से मिली।