logo

झारखंड : PM मोदी 12 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगे एयरपोर्ट, जानिए कार्यक्रम की पूरी रूप रेखा  

AIRPORT.jpg

डेस्क:
पीएम मोदी(PM modi) आज एयरपोर्ट(Airport) का उद्घाटन करने देवघर(Deoghar) आ रहे है। अब से कुछ ही देर में प्रधानमंत्री की फ्लाइट(Flight) देवघर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। आज पीएम को बिहार(Bihar) भी जाना है। ऐसे में आज कब कहाँ होगा पीएम का कार्यक्रम हम आपको बताते हैं। 

जानिए पीएम मोदी का शेड्यूल
सबसे पहले पीएम देवघर एयरपोर्ट पर करीब दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। यह पूजा करीब 20 मिनट की होगी। बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पीएम एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए देवघर कॉलेज के मैदान को चुना गया है, जहां लाखों लोग जुटने वाले हैं।   करीब 2 बजे पीएम एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।  इसके लिए देवघर कॉलेज के मैदान को चुना गया है, जहां लाखों लोग जुटने वाले हैं।

बिहार पहुंचेगे पीएम
झारखंड के बाद पीएम बिहार पहुंचेगे। शाम 5 बजकर 55 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा परिसर के लिए पटना एयरपोर्ट से करेंगे प्रस्थान।
शाम 6.00 बजे प्रधानमंत्री का विधानसभा परिसर में आगमन होगा ।शाम 6.05 बजे प्रधानमंत्री विधानसभा शताब्दी स्तंभ का करेंगे लोकार्पण.
शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री का संबोधन होगा। इसके बाद शाम 7.05 बजे प्रधानमंत्री पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

देवघर एयरपोर्ट झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा
देवघर एयरपोर्ट झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है। राजधानी रांची का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट राज्य का पहला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में 2014 से पहले केवल 74 एयरपोर्ट संचालन की अवस्था में थे, जिनकी संख्या अब बढ़कर 140 तक पहुंच गई है। पीएम मोदी ने 25 मई 2018 को देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था और आज वह इसे जनता को सौंपने जा रहे हैं।