logo

BIHAR : मामला रफा-दफा करने को शराब तस्कर से पुलिसकर्मियों ने मांगे घूस, फिर 10 हजार के लिए आपस में लड़े पड़े

police_taskar.jpg

पटना:
बिहार (Bihar) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिसकर्मी (Bihar Police) शराब तस्करी के पैसों के लिए आपस में ही लड़ गए। जिसके बाद मामला उच्च अधिकारी तक पहुंच गया। अधिकारी ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए सभी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही एक स्कूटी, 20 बोतल विदेशी शराब के साथ 10000 नगद भी जब्त किया है।

उच्च अधिकारियों को तस्कर ने दी सूचना
मामला राजधानी पटना का है। 7 अगस्त को दीदारगंज चेक पोस्ट पर शराब तस्कर फिरोज आलम को पुलिसकर्मियों ने 20 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन कार्रवाई के बाद शराब तस्कर को छोड़ने के लिये मोल तोल होने लगा। मामला 39 हजार रुपय पर आकर सेटल हुआ और पुलिस ने तस्कर को छोड़ दिया। इसके बाद पैसों के लेनदेन को लेकर पुलिसकर्मियों में विवाद शुरू हुआ। जिसकी सूचना तस्कर ने उच्च अधिकारियों को दे दी। पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने इस पूरे मामले की जांच करवाई तब मामला सही पाया गया।

होगी विभागीय कार्रवाई
पटना एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए 5 सिपाहियों विजय पासवान ,अमरेंद्र कुमार, राज कुमार, लक्ष्मण कुमार और विशाल कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए सभी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। इन सभी पर अलग से विभागीय कार्रवाई भी चलाने का निर्देश दिया गया है।

10000 रुपए के लिए हुआ विवाद
पटना एसएसपी ने बताया कि सिपाहियों ने शराब तस्कर को छोड़ने के 50 हजार रुपए की डिमांड की थी लेकिन सौदा 39 हज़ार में तय हुआ था। यहां तक तो सब ठीक था लेकिन मामले का भंडाफोड़ तब हुआ जब तस्कर से एक सिपाही ने 10000 रुपए मांगकर खुद रख लिया। जिसकी भनक दूसरे सिपाही को लग गई। लक्ष्मण ने 10 हज़ार गुगल पे करके ले लिया लेकिन 10000 का हिसाब सिपाहियों को नहीं दिया तब इसी रकम को लेकर पांचों में विवाद पैदा हो गया। फिर तस्कर की पिटाई कर दी, जिसके बाद तस्कर ने ही पुलिस के आलाधिकारियों को सभी हकीकत बयां कर दी।