logo

मतदान से एक दिन पहले पूर्णिया में सियासी हंगामा, पप्पू यादव को पुलिस ने गाड़ी से उतारा, धरने पर बैठे नेता

pappu_yadav_on_road.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के पूर्णिया लोकसभा सीट पर मतदान से एक दिन पहले सियासी हंगामा मच गया है। पहले आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती के 2 पीए 10 लाख कैश के साथ धराए। वहीं अब दूसरी ओर पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव को पुलिस ने गाड़ी से उतार लिया। इसके बाद उनके गाड़ी की तलाशी ली गई। जानकारी के अनुसार पुलिस को पप्पू यादव को वाहन से करीब 50 हजार रुपए कैश मिले हैं। पुलिस ने इन पैसों के साथ उनकी गाड़ियों को जब्त कर लिया गया है। 


पुलिस पर परेशानी और मनमानी का लगाया आरोप
इस मामले पर के बाद पप्पू यादव का कहना है कि नियमों को ताक पर रखकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। खबर लिखे जाने तक वे सड़क पर जमे रहे। इससे आवागमन भी बाधित हुआ है। यह मामला कटिहार जिले के कोढ़ा क्षेत्र का है। दरअसल, कोढ़ा विधानसभा के डिग्री चौक पर पप्पू यादव धरने पर बैठे थे। डीएसपी अभिजीत सिंह पर परेशान करने और मनमानी का आरोप लगाया हुआ था।


अनुमति के बिना क्षेत्र में कर रहे भ्रमण
एसपी ने बताया कि डीएम सह जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार पप्पू यादव को 25 अप्रैल को लोकसभा क्षेत्र में भ्रमण की अनुमति नहीं दी गई थी। इसके बावजूद वे क्षेत्र में घूमते पाए गए। साथ ही पप्पू यादव जिस गाढ़ी से कोढ़ा में घूमते पाए गए, उन्हें चलाने की अनुमति भी नहीं दी गई थी। पप्पू यादव प्रशासन की अनुमति के बिना अपने समर्थकों के साथ चार गाड़ियों से भ्रमण करते पाए गए, जो कि नियमों के विरुद्ध है। उनके खिलाफ कोढ़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल उनकी गाड़ियों को जब्त किया गया है। प्रशासन को संदेह है कि गाड़ी से जब्त रकम को चुनाव में बांटने के काम में लाई जा रही थी, हालांकि जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा।


हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :  https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - BiharBihar newsPurnia loksabha seatPappu yadav