logo

सियासत : पटना पहुंचते ही पूरे फार्म में दिखे लालू यादव, कहा- लड़ेंगे चुनाव और सवाल-जवाब भी करेंगे

lalu_patna.jpg

पटना: 

लंबे इंतजार के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव पटना पहुंचे। और एयरपोर्ट पर ही नीतिश कुमार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। नीतिश सरकार से नाराज चल रहे नेताओं के बयान पर बोले कि गुरु तो हम सबके हैं। उनसे सवाल एनडीए में मुकेश सहनी की उपेक्षा और सहनी का उन्हें राजनीतिक गुरु बताने से जुड़ा पूछा गया था। लालू बोले, बेकार ही लोग इस तरह का उपद्रव कर रहे हैं। भाजपा सांसद छेदी पासवान के बयान पर कहा कि उन्होंने बिल्कुल सही बात कही है। मुख्यमंत्री बनने के लिए नीतीश कुमार कहीं भी जा सकते हैं। उनकी सेहत लगातार ठीक नहीं रह रही है, लेकिन लालू पूरे फार्म में दिखे। बोले, कानूनी बंदिश खत्म होने के बाद वो चुनाव भी लड़ेंगे और संसद जाकर सवाल-जवाब भी करेंगे।


 

राजद की 10 फरवरी की प्रस्तावित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने लालू पटना पहुंचे हैं। उनके साथ पूर्व सीएम राबड़ी देवी और राज्य सभा सांसद मीसा भारती भी थीं। पटना एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने तेजस्वी यादव, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेज प्रताप यादव समेत कई पार्टी नेता पहुंचे थे। वहीं समर्थकों का भी रेला मौजूद था, जो अपने नेता के समर्थन में नारे लगा रहा था। पटना एयरपोर्ट पर भी वे व्हील चेयर पर बैठकर बाहर गाड़ी तक पहुंचे। एयरपोर्ट से सीधे वह पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे।

 

 

लालू के पटना पहुंचने के बाद राबड़ी आवास पर राजद की बैठक तेजस्वी यादव की अगुवाई में हुई। जिसमें 10 फरवरी को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और एमएलसी चुनाव के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। बैठक बैठक में राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दिकी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम रजक, आलोक मेहता समेत कई शीर्ष नेता शामिल रहे। बता दें कि पूर्णिया, कटिहार, नालंदा, समस्तीपुर और नवादा की सीटों पर अभी तक राजद ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। इसकी घोषणा महागठबंधन 10 फरवरी के बाद हो सकती है।