logo

आपके बाबूजी 'लालू' नहीं हैं तो भी लड़ सकेंगे चुनाव, हम देंगे संसाधन; बोले प्रशांत किशोर

a392.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

जन सुराज पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने बिहार में सत्तारूढ़ आरजेडी और जेडीयू सहित बीजेपी और कांग्रेस पर भी राजनीति में परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। प्रशांत किशोर ने कहा कि 13 करोड़ की आबादी वाले बिहार में हमेशा 1,250 परिवारों का कब्जा रहे। इन्हीं परिवारों के लोग प्रदेश में विधायक, सांसद और मंत्री रहे। पंचायत और ब्लॉक से लेकर विधानसभा तक में यही स्थिति है। उन्होंने इस दौरान तेजस्वी यादव और सम्राट चौधरी का उदाहरण भी दिया।

 

पॉलिटिकल पार्टियों पर परिवारवाद का आरोप
प्रशांत किशोर ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी का उदाहरण देते हुए कहा कि इनके पिता शकुनी चौधरी कांग्रेस की सत्ता में मंत्री रहे। लालू की सरकार बनी तो मंत्री बनाए गए। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने तो मंत्री बने और मांझी सरकार में भी कैबिनेट में शामिल रहे। उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि बिहार की राजनीति में कुछ परिवारों का कब्जा हो गया है।

 

ईमानदार व्यक्ति को संसाधन और सलाह देंगे हम
सीतामढ़ी में प्रशांत किशोर ने जन सुराज पदयात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं गांव-प्रखंड घूम रहा हूं। पदयात्रा कर लोगों को संगठित कर रहा हूं। यदि कोई ईमानदार व्यक्ति चुनाव लड़ना चाहता है और उसके पास पैसा नहीं है तो समझ लें, आपको संसाधन की चिंता नहीं करनी है। यदि आपके बाबूजी लालू प्रसाद नहीं हैं। यदि आपके परिवार से कोई विधायक मंत्री नहीं है तो भी आपको घबराने की आवश्यक्ता नहीं है। आप जन सुराज से जुड़िए। आपको सलाह और संसाधन दोनों मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह अभियान चलाया ही इसलिए जा रहा ताकि समाज के अच्छे लोगों को आगे कर उत्थान किया जाए।