logo

कारवाई : बिहार STF ने UP के मैनपुरी में गन फैक्ट्री में मारा छापा, 9 तस्कर गिरफ्तार

STP.jpg

मैनपुरी:
उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के मैनपुरी में बिहार पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (Special Task Force of Bihar Police)  को विशेष ऑपरेशन के दौरान बड़ी कामयाबी मिली है। STF की यहां अवैध मिनी गन की फैक्ट्री में छापेमारी कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम  पंकज, बबलू, शैलेंद्र सिंह, शिवम कुमार, जैकी यादव, ललित उर्फ बीनू, सोनू शर्मा, मदन शर्मा और मोहित कुमार है। बताया जा रहा है कि ये सभी बिहार के मुंगेर के रहने वाले है।

9 हथियार तस्कर गिरफ्तार 
दरअसल, बिहार STF अपने एक ऑपरेशन को अंजाम देने में लगी थी। वो मुंगेर के रहने वाले अवैध हथियार के एक सौदागर की तलाश में जुटी थी। इसी क्रम में उन्हें सूचना मिली कि मुंगेर के कारीगरों के द्वारा यूपी के मैनपुरी जनपद में अवैध मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है। इस सूचना के बाद दोनों राज्यों की एसटीएफ ने मिल कर जांच की और संयुक्ता कार्रवाई में मैनपुरी के आगरा बाइपास के पास सिरसागंज चौराहे के पास स्थित मिनी गन फैक्ट्री पर रेड डाल कर वहां से नौ हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

कनेक्शन को खंगाला जा रहा है
STF के अधिकारी के अनुसार, इन सभी से पूछताछ की जा रही है। इनके कनेक्शन को खंगाला जा रहा है। इसका भी पता लगाया जा रहा है यह मिनी गन फैक्ट्री कब बनाई गई। पहले किन लोगों को और कहां हथियार की सप्लाई की? इसके बारे में पता किया जा रहा है।