logo

BIHAR Politics : बिहार में सियासी दंगल शुरू, सीएम नीतीश और उनकी पार्टी को गले लगाने को तैयार RJD

bihar_2.jpg

पटना:

बिहार (Bihar) की सियासत में इन दिनों उठा-पटक का दौर जारी है। बिहार NDA में भाजपा और जदयू के बीच रिश्ते में खटपट का संकेत मिलते हैं विपक्षी पार्टियों में हलचल बढ़ गई है। बिहार विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने कहा है कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बीजेपी के साथ संबंध तोड़ देते हैं तो वो उन्हें और उनकी पार्टी को गले लगाने के लिए तैयार है। आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी  (Shivanand Tiwari) ने सोमवार को पटना (Patna) में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मंगलवार को दोनों दलों के द्वारा विधायकों की बैठक बुलाना इस बात का स्पष्ट संकेत है कि स्थिति असाधारण है।

नीतीश को गले लगाने को तैयार आरजेडी
उन्होंने कहा कि मुझे मौजूदा घटनाक्रम के बारे में ज्यादा कुछ तो नहीं पता है लेकिन अगर नीतीश कुमार एनडीए को छोड़ने का फैसला लेते हैं तो हमारे पास उन्हें गले लगाने के अलावा और क्या विकल्प है। आरजेडी बीजेपी से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। अगर मुख्यमंत्री इस लड़ाई में शामिल होने का फैसला करते हैं तो हमें उन्हें अपने साथ लेना ही होगा।


नीतीश कुमार ने बुलाई विधायक दल की बैठक
इसी बीच ललन सीएम नीतीश कुमार विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में आरसीपी सिंह के जेडीयू में जाने के बाद जो परिस्थितियां बन रही है उस पर वो अपनी पार्टी के विधायकों का मत और राय लेगे। आरसीपी सिंह पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि आरसीपी सिंह मुख्यमंत्री के साथ 98 से ही थे। उस समय वह प्राइवेट सेक्रेटरी के रूप नीतीश कुमार के साथ थे जनता दल यू के नेता नहीं। नीतीश कुमार के साथ दो दर्जन ऐसे अधिकारी मौजूद थे।