logo

BIHAR : सियासी दंगल के बीच बैठकों का दौर शुरू, पलट सकती है सरकार!

modi_tejaswi_nitish1.jpg

डेस्क:
बिहार (Bihar) की राजनीति के लिए आज का दिन काफी अहम साबित हो सकता है। राज्य में जारी सियासी उठा-पटक के बीच आज सभी दलों ने अपने-अपने विधायकों को बैठक के लिए बुलाया है। अब सबकी नजर आ होने वाले बैठक पर है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आज बिहार में गठबंधन सरकार टूट सकती है। सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अलावा एनडीए (NDA) में उसकी सहयोगी जीतन राम मांझी की पार्टी हम (HUM) के अलावा महागठबंधन के सबसे बड़े दल राजद ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। तीनों पार्टियों के विधायक दल की बैठक में क्या कुछ होता है, इसको लेकर अभी से ही कयासों का दौर शुरू हो गया है।


नीतीश कुमार ने बुलाई बैठक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अपने विधायकों को बैठक के लिए बुलाया है। हालांकि बैठक के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें आरसीपी सिंह प्रकरण के बारे में विधायकों और सांसदों की राय नीतीश कुमार लेगें। बैठक में भाजपा से गठबंधन तोड़ने पर फैसला लिया जा सकता है। ऐहतियात भी बरते जा रहे हैं। विधायकों को मीडिया से बात करने या मीटिंग में फोन ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई है।

आजेडी ने भी बुलाई बैठक

इसके अलावा बिहार की विपक्षी पार्टी आजेडी ने भी आज राबड़ी आवास पर बैठक बुलाई है। राबड़ी देवी के आवास पर विधायकों के आने का दौर शुरू हो चुका है। विधायकों की गिनती की जा रही है। खासकर राजद विधायकों की गिनती की जा रही है। एक-एक विधायक के पहुंचने पर निशान लगाया जा रहा है। इस बैठक में लेफ्ट और कांग्रेस के विधायक भी शामिल हो रहे हैं।


हम पार्टी ने भी बुलाई बैठक
इधर जीतन राम मांझी ने भी अपनी पार्टी हम की बैठक बुलाई है। बैठक में सभी विधायकों को आने के लिए कहा गया है।
BJP ने बैठक की
डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद के आवास पर पार्टी की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, प्रदेश महामंत्री संजीव चौरसिया समेत प्रदेश के सभी बड़े नेता शामिल हुए। हालांकि, कोई भी बैठक पर कुछ भी बोलने से बच रहा है। राज्य की मौजूदा सियासत के लिहाज से इस बैठक को अहम माना जा रहा है।